इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली प्रमुख कंपनी BYD अब अपने नए उत्पाद BYD eMAX 7 को भारतीय बाजार में लाने के लिए तैयार है. कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है, जो आज यानी 21 सितंबर से शुरू हुई है. ग्राहक BYD के अधिकृत डीलरशिप पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं. इस कार की लॉन्च डेट 8 अक्टूबर तय की गई है, और इसे खास तौर पर भारतीय परिवारों के लिए विकसित किया गया है, जिसमें BYD की नवीनतम तकनीक का उपयोग किया गया है.

BYD eMAX 7: बुकिंग ऑफर

BYD इंडिया अपनी पहली प्रीमियम इलेक्ट्रिक MPV – BYD e6 की सफलता का जश्न मना रही है. कंपनी ने 8 अक्टूबर 2024 तक बुकिंग करने वाले पहले 1,000 ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर रखा है. इन ग्राहकों को 51,000 रुपये तक के लाभ के साथ-साथ डिलीवरी के समय 7 kW या 3 kW का फ्री चार्जर भी मिलेगा. यह ऑफर केवल उन्हीं ग्राहकों के लिए मान्य होगा, जो गाड़ी 8 अक्टूबर 2024 तक बुक करते हैं और 25 मार्च 2025 से पहले डिलीवरी लेते हैं.

BYD eMAX 7: डिजाइन और विशेषताएं

हालांकि BYD ने भारत में eMAX 7 के फीचर्स का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसकी वैश्विक बिक्री M6 के नाम से होती है. इसका डिजाइन मौजूदा e6 के समान है, जिसमें नए LED हेडलाइट्स, ग्रिल, नए एलॉय व्हील्स और अपडेटेड टेल लाइट सेटअप शामिल हैं.

इस MPV में 6 और 7 सीटर ऑप्शन उपलब्ध होंगे, और इसकी रेंज अपने पूर्ववर्ती BYD e6 से अधिक होगी. यह एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर तक चल सकती है और इसमें 55.4 kWh और 71.8 kWh के दो बैटरी पैक विकल्प होंगे. इसके साथ ही, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, 12.8 इंच की टिल्टिंग टच स्क्रीन और वायरलेस चार्जर जैसे कई नए फीचर्स शामिल होंगे. BYD eMAX 7 भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा को चुनौती देगी.

BYD eMAX 7: कीमत

BYD eMAX 7 की कीमत e6 से अधिक रहने की उम्मीद है, जो लगभग 29.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम होगी. यह टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा जैसी गाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी.