Sultanpur Loot Case: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में STF ने सुल्तानपुर में भारत जी सर्राफा के शोरूम में हुई करोडो की डकैती कांड में शामिल बताए जा रहे आरोपी एक लाख के इनामी अमेठी निवासी अनुज प्रताप सिंह पुत्र धर्मराज सिंह को एनकाउंटर में मार गिराया. इसी मामले में पहले मंगेश यादव नाम के युवक को भी ढेर किया जा चुका है.

दरअसल, सुलतानपुर में भारत ज्वैलर्स की दुकान पर हुई लूट में आरोपी अनुज प्रताप सिंह भी शामिल था. पुलिस ने उस पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया था. सोमवार की सुबह अचलगंज थाना क्षेत्र के कुलुहागढ़ा में STF के साथ बदमाश की मुठभेड़ हो गई. जवाबी कार्रवाई में अनुज मारा गया.

अनुज प्रताप सिंह अमेठी का रहने वाला था. अनुज भी उन 5 आरोपियों में शामिल था, जो लूट के दौरान भारत ज्वैलर्स की दुकान के अंदर घुसे थे, उसकी तस्वीर भी दुकान में लगे CCTV कैमरे में दिखाई दी थी. आज सुबह तड़के उसकी पुलिस के साथ मुठभेड़ हो गई. आरोपी ने पुलिस को देखते ही फायर किया, जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से वो घायल हो गया.

पुलिस एनकाउंर में आरोपी ढेर

पुलिस तत्काल अनुज प्रताप को जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस बारे में जानकारी देते हुए DGP प्रशांत कुमार ने कहा कि 23 सितंबर 2024 को भारत ज्वैलर्स की दुकान में हुई डकैती से संबंधित अभियुक्तों की STF लखनऊ की टीम के साथ थाना अचलगंज उन्नाव क्षेत्र में मुठभेड़ हुई. जिसमें एक बदमाश घायल हुआ व दूसरा मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H