अनंत अंबानी और मरे औचिनक्लॉस ने मुंबई के बीकेसी स्थित जियो वर्ल्ड सेंटर में Jio-BP पल्स के 500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया. इस नई सुविधा के साथ, भारत में Jio-BP के चार्जिंग पॉइंट्स की संख्या 5,000 हो गई है. Jio-BP रिलायंस और बीपी का एक जॉइंट वेंचर है, जो फ्यूल और मोबिलिटी के क्षेत्र में काम कर रहा है.

चार्जिंग स्टेशन की सुविधाएं
इस चार्जिंग स्टेशन के खुलने से मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) क्षेत्र में आने वाले लोग, जैसे कि नीता मुकेश अंबानी सांस्कृतिक केंद्र, जियो वर्ल्ड प्लाजा और जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में, अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को आसानी से चार्ज कर सकेंगे.

अनंत अंबानी का बयान
500वें ईवी-चार्जिंग स्टेशन के उद्घाटन पर अनंत अंबानी ने कहा कि Jio-BP भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) को अपनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. फास्ट-चार्जिंग स्टेशनों के बड़े नेटवर्क और विश्वसनीयता के साथ, Jio-BP लाखों भारतीयों को डिजिटल चार्जिंग सॉल्यूशंस प्रदान कर रहा है.

तेजी से बढ़ता चार्जिंग नेटवर्क
Jio-BP ने पिछले एक वर्ष में चार्जिंग पॉइंट्स की संख्या 1,300 से बढ़ाकर 5,000 कर दी है, जिसमें से 95% फास्ट-चार्जिंग पॉइंट्स हैं. यह कंपनी पहली है जिसने टॉप-रेटेड 480 किलोवाट चार्जर स्थापित किए हैं. ये चार्जिंग स्टेशन मॉल, सार्वजनिक पार्किंग, कॉर्पोरेट पार्क, होटल और अन्य सुविधाजनक स्थानों पर स्थित हैं, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को तेजी से बढ़ावा मिल रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक