हरियाणा के जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस की प्रत्याशी विनेश फोगाट ने कहा कि वह देश छोड़ने का विचार कर रही थीं, लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उनका विचार बदल दिया.

प्रियंका गांधी ने आज जुलाना में एक बड़ी रैली की, जिसमें विनेश फोगाट ने कहा कि प्रियंका ने जंतर-मंतर पर बैठी हुई थीं और उनके साथियों का साथ दिया था, जो आज भी जारी है. विनेश ने कहा, ” हमेशा मैं आपके हक के लिए खड़ी रहूंगी. बीजेपी ने जो सलूक हमारे साथ किया, उससे हम पूरी तरह से टूट गए थे. देश छोड़ने का मन कर रहा था. इसके बाद हमसे प्रियंका गांधी ने मुलाकात की और हमें हौसला दिया.”

विनेश ने कहा कि हमने सोचा था कि बुरे लोगों के कारण हमारा कुछ अच्छा नहीं हो सकता, लेकिन दीदी ने हमें प्रेरित किया और देश से इतना प्यार मिला जो आज तक नहीं मिल सका था. कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि जब तिरंगा हमारे सामने पैरों से रौंदा जा रहा था, तो हमें बहुत दुख हुआ था, लेकिन प्रियंका गांधी ने हमें हौसला दिया था. एक कमरे में बंद होकर मैं रो रही थी और जब बाहर निकली तो एक दुर्गा का रुप लेकर निकली, जिसमें सबसे ज्यादा हाथ प्रियंका दीदी का था.

हरियाणा से हमारा संबंध बहुत गहरा है: प्रियंका गांधी ने प्रियंका गांधी की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा किसानों का राज्य है और मेरी बेटी, जो आठ साल पहले 15-16 साल की थी, हरियाणा के लिए बास्केटबॉल खेलती थी. उसको जब यहां आना था ,सर्दी का समय था, और मैं चाहती थी कि वह यहां आए. जब मैं यहां आई, जींद के पास एक कोचिंग सेंटर था, मैंने सोचा कि अगर मैं कैंप में गई तो सबको पता चलेगा कि वह मेरी बेटी है, तो मैं दूर ही बेटी को छोड़ दिया और खेत में गई, दादाजी कटाई कर रहे थे. मैंने उनके साथ कुछ काम किया, उन्होंने मुझे नहीं पहचाना. दादाजी ने कहा कि बेटा घर चलो, कुछ आराम करो. मैं भी उनके साथ घर चली गई. उन्होंने मुझे खाना खिलाया और चाय पिलाई. मैं चार घंटे तक उनके घर रहा. अचानक उनका बेटा आया और मुझे पहचान लिया, फिर मुझे बताया कि मैं प्रियंका गांधी हूँ. जब लोगों को पता चला तो काफी लोग आ गए. दादा जी और उनके बेटे मनोज आज भी मुझसे मिलने आते हैं, लेकिन उन्होंने आज तक कुछ भी नहीं मांगा. यह हरियाणा की संस्कृति और संस्कार है, यही हरियाणा की खासियत है. यह प्रदेश आपका है और मेरा परिवार है, बहुत गहरा है हमारा रिश्ता.

भाजपा ने विनेश पर भरोसा तोड़ा: प्रियंका ने कहा कि विनेश ने संघर्ष किया, लड़ाई लड़ी और ओलिंपिक में पहुंची, संघर्ष का फल मिला, मेडल भी मिला, प्रधानमंत्री ने घर बुलाया और चाय पिलाई, भाजपा के तमाम नेताओं ने बहुत कुछ कहा, जिससे हम सभी गर्व कर रहे थे. प्रियंका ने कहा कि आप सब जानते हैं, यहीं से भगवान श्रीकृष्ण ने गीता का संदेश दिया, लेकिन विनेश का भरोसा तोड़ा गया क्योंकि उसके साथ अन्याय हुआ था. आज महात्मा गांधी का जन्मदिन है, और हमें उनकी एक बात याद आती है, सत्यमेव जयते, जिसे वे गीता से प्राप्त किया था. उन्होंने कहा कि जब-जब अन्याय होगा, तब-तब मैं प्रकट होऊंगा और अन्याय के खिलाफ लड़ूँगा. यह विनेश की बात नहीं है, यह सबका संघर्ष था.

प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों के साथ कितना अन्याय हुआ, तीन काले कानून लाने वाले मोदी जी ने ऐसे कानून बनाने जा रहे थे जो आपके पेट पर लात मारेंगे. यह कानून उद्योगपतियों को फायदा देने के लिए बनाया गया था, लेकिन किसान शहीद हो गए, ये हिले नहीं. जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव हुआ, तब उन्होंने इन कानूनों को वापस लिया. वे एमएसपी की बात करते हैं और उन फसलों पर एमएसपी देते हैं, जो आप यहाँ उगाते ही नहीं हैं. वे मूर्ख बना रहे हैं लोगों को.

प्रियंका ने कहा कि हरियाणा रोजगार के मामले में सबसे पीछे हो गया है. रोजगार कहां मिलेगा? इन्होंने सब अडानी-अंबानी को दे दिया है, खेती किसानी को खत्म कर दिया है, उनकी नीतियां किसानों के खिलाफ हैं, इसलिए अग्निवीर जैसी योजना लाते हैं. आपको एक परिवार आईडी दी गई है, और हर परिवार के आदमी ने पूछा है. पिछले दस सालों से, वे झूठी आय का दावा करते हुए उनकी सुविधाएं छीन चुके हैं. समय आ गया है इस अन्याय के खिलाफ खड़े होने का.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक