शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया। जहांगीराबाद इलाके में एक महिला को उसके ससुराल वालों ने 16 साल तक कैद कर रखा था। मायके पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने उसका रेस्क्यू किया। वहीं इन आरोपों के बाद ससुराल पक्ष सामने आया है। उन्होंने अपने ऊपर लगे तमाम आरोपों को गलत बताया है।

महिला के ससुराल वालों ने कही ये बात

महिला के पति, बेटे, सास, ससुर ने आरोपों को खारिज कर दिया है। उन्होंने महिला को मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया है। पति ने कहा कि डॉक्टर से इलाज कराया गया। वह दवा, खाना नहीं खाती थी, जिसके कारण और बीमार पड़ गई। वब खुद अकेले बंद कमरे में रहती थी। बेटे ने बताया कि मां हमें पढ़ने भी नहीं देती थी। खाना भी समय पर नहीं देती थी। मां के कारण ही बहन को बुआ के घर जयपुर भेज दिया गया। सास ने कहा कि 16 साल से महिला का परिवार कहां था ? वहीं ससुर ने कहा कि हम पर झूठे आरोप लगाए गए हैं। परिजन हमेशा मिलने आते थे, उनके यहां शादी में भी हम कई बार गए हैं।

ये भी पढ़ें: ससुराल वालों ने 16 सालों तक रखा कैद, हड्डी के ढांचे में तब्दील हुई महिला, पीड़िता की हालत देखकर पुलिस भी कांप गई

ये है पूरा मामला

दरअसल, महिला थाना में नरसिंहपुर में रहने वाले किशन लाल साहू ने पुलिस में आवेदन दिया था कि उनकी बेटी को कैद कर के रखा गया है। उन्होंने बताया कि बेटी रानू साहू का विवाह 2006 में किया गया था। साल 2008 के बाद से ही ससुराल वालों ने उनसे मिलने नहीं दिया। महिला के बेटा और बेटी को भी उससे दूर कर दिया और कहीं भेज दिया गया है। ससुराल पक्ष की प्रताड़ना के बाद से उनकी बेटी की हालत खराब हो गई।

ये भी पढ़ें: युवक ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्याः 315 बोर के कट्टे से अपने आप को मारी गोली, मौके पर ही मौत

इसकी खबर उन्हें पड़ोसियों से मिली। जिसके बाद पुलिस की टीम घर पहुंची। महिला की हालत देखते ही उनके होश उड़ गए। रानू हड्डियों के ढांचे में तब्दील हो चुकी थी। वह बेहोशी की हालत में बिस्तर पर मिली। 40 साल की महिला का वजन 40 किलो रह गया था। जिसके बाद उसे फौरन अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया गया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m