IND vs BAN 1st T20: भारत ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया है, इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली है. ग्वालियर में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.5 ओवर में 127 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इस मैच में भारतीय टीम ने काफी शानदार प्रदर्शन किया पहले गेंदबाजों ने गेंद से मैदान पर कहर बरपाया और फिर कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने 11.5 ओवरों में ही मैच ख़त्म कर दिया।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक ने बनाए जो 16 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 39 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक के अलावा कप्तान सूर्यकुमार ने भी आक्रामक बल्लेबाजी की और 14 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 29 रन बनाए। अपना पहला मैच खेलने वाले नीतीश रेड्डी भी 15 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

बांग्लादेश की पारी 127 रन पर हुई ढेर

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 19.5 ओवर में 127 रन पर ऑलआउट कर दिया था। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने 32 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से नाबाद 35 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप और वरुण ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि डेब्यू करने वाले मयंक यादव, अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट अपने नाम किए।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H