हेमंत शर्मा, इंदौर। देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में डेंगू के बढ़ते मामलों ने लोगों के बीच चिंता बढ़ा दी है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, डेंगू के मरीजों की संख्या 1000 से अधिक हो गई है। इसी मुद्दे को लेकर अब कांग्रेस ने नगर निगम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक अनोखे प्रदर्शन का आयोजन किया। जिसे “डेंगू के मच्छरों का विशाल भोज” नाम दिया गया। इस आयोजन में पत्तलों में गंदगी और गंदा पानी परोसा गया। जिससे नगर निगम की लापरवाही को उजागर किया गया। कांग्रेस का आरोप है कि नगर निगम की निष्क्रियता के कारण मच्छरों से जुड़ी बीमारियां शहरभर में फैल रही हैं, और लगभग हर घर में कोई न कोई इस बीमारी से प्रभावित है।

ये भी पढ़ें: सीएम के आदेश के बावजूद नहीं हो रही कार्रवाई: सड़क पर जानवरों का डेरा दे रहा हादसों को न्योता, रोजाना हो रही मौत

कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने कहा कि नगर निगम न तो मच्छरों के लार्वा को खत्म करने के लिए छिड़काव कर रहा है और न ही फॉगिंग मशीनें शहर में दिखाई दे रही हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि अगले तीन दिनों के भीतर फॉगिंग और छिड़काव की उचित व्यवस्था नहीं की गई, तो कांग्रेस डेंगू के मुद्दे पर उग्र आंदोलन करेगी। कांग्रेस ने इस आयोजन के जरिए नगर निगम को अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजग करने का प्रयास किया है। कांग्रेस ने नगर निगम को जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की है ताकि शहर में डेंगू का प्रकोप रोका जा सके।

ये भी पढ़ें: ‘क्या हम रावण दहन के अधिकारी है ?’, पूर्व मंत्री बोले- एक तरफ कन्या पूजन, दूसरी ओर अबोध बेटियों से रेप, गोपाल भार्गव की पोस्ट से सियासी तेज

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m