राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। सुबह-सुबह चासनी भरी जलेबी बनाईं तो मध्य प्रदेश कांग्रेस ने, लेकिन दोपहर बाद इसका असली लुत्फ बीजेपी ने उठा लिया. प्रदेश कार्यालय के बाहर मेंदा घोलकर कांग्रेसी गोल-गोल जलेबी बनाते रहे और कुछ घंटे बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा अपने नेताओं को जलेबी खिलाते हुए नजर आए. यह तस्वीरें मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार को देखने को मिलीं.

कड़ाई पर जलेबी चढ़ाई और रुझान बदलने लगे

जलेबी फैक्टरी पर जमकर चली बयानबाजी के बीच परिणाम की बारी आई तो मतों की गणना के दौरान मध्य प्रदेश में दिनभर जलेबी पर सियासत चली. हरियाणा के प्राथमिक रुझान के बीच कांग्रेस ने जलेबी बनाने का सामान बुलवा लिया. तुरत-फुरत भटटी जलाई गई और जलेबी बनाना शुरू कर दिया. कड़ाई पर जलेबी चढ़ाई ही गई थी कि इस दौरान रुझान बदलने लगे. बदलते रुझानों के बीच चासनी में पहली जलेबी जम्मू-कश्मीर के नाम की डुबोई गई और कहा गया कि जम्मू-कश्मीर की जलेबी बनकर तैयार है और हरियाणा की चलेबी अभी पक रही है.

कांग्रेस की बंद भट्ठी बीजेपी कार्यालय में सुलग पड़ी

शाम होते-होते यह भी चासनी में डूबकर ही निकलेगी. कांग्रेस की इस तैयारी के बीच रुझान बदलते गए और दोपहर का वक्त हुआ तो कांग्रेस कार्यालय के बाहर की बंद हुई भट्ठी बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सुलग पड़ी. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने अपने कार्यालय की किचिन में भी जलेबी बवना दीं. फिर क्या गर्मजोशी के साथ वीडी शर्मा ने कार्यालय पहंुचे नेताओं को गरमा-गरम जलेबी खिलाईं. यहां वीडी शर्मा ने सबके साथ ढोल-ताशों के साथ हरियाणा की जीत और जम्मू-कश्मीर में पार्टी के बेहतर परफाॅर्मेंस की खुशियां भी मनाईं.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m