सत्या राजपूत, रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय दिल्ली दौरे से वापस छत्तीसगढ़ आ चुके है. आज उन्होंने रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा की, इस दौरान उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री समेत केंद्रीय मंत्रियों से हुई मुलाकात और बैठकों के बारे में जानकारी साझा की. इसके अलावा उन्होंने हरियाणा में बीजेपी की जीत की बधाई दी और जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न होने पर मोदी सरकार की सराहना भी की.

सीएम साय ने बताया कि अपने दौरे के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर राज्य के विभिन्न कार्यों और नक्सलवाद के खिलाफ मिल रही सफलता के बारे में जानकारी दी. सीएम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित की छत्तीसगढ़ समेत 8 नक्सल प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक के बारे भी जिक्र किया. सीएम ने बताया कि बैठक के दौरान गृह मंत्री को यह भी अवगत कराया कि जब उन्होंने पिछली बार बैठक ली थी उसके बाद जवानों में उत्साह बढ़ा है और नक्सलवाद के खिलाफ लड़ाई में बड़ी सफलताएँ हासिल हुई हैं.

सीएम साय ने केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई बैठक के बारे में बताया. उन्होने कहा कि बैठक के दौरान राज्य के औद्योगिक विकास पर चर्चा की गई. इस दौरान छत्तीसगढ़ में विकास के लिए केंद्र से हर संभव सहयोग का आश्वासन मिला है.

सीएम ने हरियाणा की जनता को दी बधाई

हरियाणा के चुनाव परिणामों पर CM साय ने हरियाणा की जनता को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी पर विश्वास जताते हुए तीसरी बार पार्टी को जनादेश दिया है. उन्होंने विजयी विधायकों को भी जीत के लिए शुभकामनाएं दी.

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव भारत सरकार की बड़ी जीत

जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव निपटने पर सीएम साय ने राज्य से धारा 370 हटाने और शांति बहाल करने के लिए बीजेपी की सराहना की. उन्होंने कहा कि पहली बार वहाँ भयमुक्त और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुए हैं, जो भारत सरकार की बड़ी जीत है, यह हमारे लिए बड़ी जीत है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H