हर्षराज गुप्ता, खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खेतों के बीच में हो रही गाजें के पौधे जब्त किए। इसके साथ ही दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि, जब्त किए गए पौधों की कीमत 13 लाख 32 हजार रुपए है।

शारदीय नवरात्रि: चामुंडा माता की अनोखी साधना, कीलों के बिस्तर पर लेटकर आराधना कर रहा यह भक्त, मंदिर में लगा श्रद्धालुओं का तांता

खरगोन जिले में पुलिस की सख्ती के बाद भी नशे के सौदागरों का पारंपरिक खेती की आड़ में गांजे की अवैध खेती का मोह नहीं छूट रहा है। कई बार खेतों से अवैध गाजें के पौधे जब्त किए जा चुके है लेकिन इसके पीछे कौन सा नेटवर्क काम कर रहा है, इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। इसी बीच पुलिस ने जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में खेती के बीच हो रही गांजे की अवैध खेती को उजागर करते हुए करीब 13 लाख रुपए मूल्य के पौधे जब्त किया है।

मां दुर्गा की महाआरती में हसिया ले जाने से किया इंकार, पड़ोसी ने उतार दिया मौत के घाट

इसके साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से यह पौधे किसने उपलब्ध कराए, किसे बेचे जाना था, किसके कहने पर यह फसल लगाई, इसके बारे में पुलिस पूछताछ में जुटी है। एसपी धर्मराज मीना ने बताया कि, बेडिय़ा थाने पर 2 प्रकरणों में 2 आरोपी गिरफ्तार किए गए। जबकि थाना बिस्टान पर 1 प्रकरण पंजीबद्ध किया है। दोनों प्रकरणों में 1116 गांजे के पौधों जब्त किए है। जिनकी अनुमानित कीमत 13 लाख 32 हजार रुपए आंकी गई है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m