शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में शारदीय नवरात्रि धूमधाम से मनाया जा रहा हैं। आज दुर्गा अष्टमी और नवमी एक साथ है। आज कन्या पूजन और मां सिद्धिदात्री की पूजा होगी। कन्या पूजन के साथ ही नवरात्रि के व्रत पूर्ण होंगे। शहर में मंदिरों में भी सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है। शक्ति की आराधना करने सुबह से ही मंदिरों में कतारें लगी हुई है।

मध्यप्रदेश को केंद्र से मिले 2 टास्क

मध्य प्रदेश को केंद्र से दो टास्क मिले है। एमपी, देशभर के 120 शहरों की जीआईएस मैपिंग करेगा। देशभर के नगरीय निकायों का टैक्स कलेक्शन बढ़ेगा। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों में GIS लैब तैयार होगी। लैब के लिए केंद्र ने 52 करोड़ रुपए सेक्शन किए है।

फिर उपवास पर बैठेगी मध्यप्रदेश कांग्रेस

19 अक्टूबर को कांग्रेस ‘बेटी बचाओ अभियान’ के तहत उपवास पर बैठेगी। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने नेताओं और पदाधिकारी को निर्देश दिए हैं। इस कार्यक्रम में प्रत्येक जिले से 100 से अधिक कांग्रेस के कार्यकर्ता भोपाल पहुंचेंगे। सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, जिला अध्यक्ष को उपवास में पहुंचने का निर्देश दिया गया है। कांग्रेस हाल ही में ब्लॉक स्तर पर बच्चियों के मुद्दे को लेकर उपवास पर बैठ चुकी हैं।

ये भी पढ़ें: MP में गौवर्धन पूजा के साथ मनेगा MSP पर सोयाबीन खरीदी उत्सव, CM डॉ. मोहन यादव ने जारी किए  निर्देश

MP में उपचुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां तेज

मध्य प्रदेश के बुधनी और विजयपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी है। उपचुनाव के लिए बनायी गई समिति के सदस्य 14-15 अक्टूबर को बुधनी और विजयपुर का दौरा करेंगे। प्रत्याशी चयन के लिए ब्लॉकों में, कांग्रेसजनों से रायशुमारी करेंगे। एआईसीसी ने प्रत्याशी चयन के लिए समितियों का गठन किया है। बुधनी विधानसभा उपचुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और पूर्व विधायक शैलेंद्र पटेल को प्रत्याशी चयन की जिम्मेदारी सौंपी है।

प्रत्याशी के चयन के लिए ब्लॉकों में जिला, ब्लाक, मंडल, सेक्टर और बूथ के कांग्रेसजनों, नेताओं से चर्चा करेंगे विजयपुर उपचुनाव के लिए बनायी गई समिति के सदस्य अभा कांग्रेस के सचिव मप्र सह-प्रभारी चंदन यादव, राज्यसभा सांसद अशोक सिंह, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह, पूर्व मंत्री लाखनसिंह यादव और लोकसभा प्रत्याशी नीटू सिकरवार विजयपुर में कार्यक्रर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।

ये भी पढ़ें: MP में ‘सृष्टि आरम्भ दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा गुड़ी पड़वा, कालीदास समारोह में  बढ़ेगी पुरस्कार राशि, CM डॉ मोहन यादव ने ली समीक्षा बैठक

भोपाल में डेंगू का प्रकोप!

राजधानी भोपाल में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। शहर में डेंगू से पीड़ित 10 नए मरीज सामने आए है। अक्टूबर महीने में अब तक 86 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस सीजन की बात करें तो अब तक 431 लोगों को डेंगू हो चुकी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m