मुकेश मेहता, बुधनी (सीहोर)। मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में अनोखे तरीके से रावण दहन किया गया. जहां किसानों ने खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण बनाकर दहन किया. साथ ही अन्नदाताओं ने मांग की है कि अतिवृष्टि होने के कारण खराब हुई फसल का सर्वे किया जाए और उचित मुआवजा दिया जाए.

बता दें कि ग्राम रामाखेड़ी के किसानों ने खराब हुई सोयाबीन की फसल का रावण बनाकर रावण दहन किया है. जबकि ग्राम लसूडिया धाकड़ में पेड़ों पर चढ़कर किसानों ने घंटी और शंख बजाया. गौरतलब है कि सोयाबीन की फसल का मुआवजा, बीमा राशि और सोयाबीन का भाव 6000 रुपये प्रति क्विंटल करने की मांग किसानों द्वारा की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- BJP नेता की पत्नी ने तोड़े नियम: कंधे पर चमड़े का बैग टांगकर गर्भगृह में किया प्रवेश, VIP दर्शन करने पहुंची थी मां विजासन के दरबार

पिछले दिनों ग्राम संग्रामपुर में ग्रामीण किसानों ने नदी के पानी में उतरकर खराब हुई सोयाबीन की फसल का मुआवजा देने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था. दर्जनों गांव के किसानों ने खराब सोयाबीन की फसल हाथों में लेकर भोपाल जाकर कमिश्नर कार्यालय में ज्ञापन देकर मांग की थी. साथ ही मुख्य सचिव अनुराग जैन को लकड़ी का हल भेंट किया था.

इसे भी पढ़ें- प्यार में पागल आशिक की गंदी करतूत: युवती की फोटो एडिट कर मोहल्ले में चिपकाया, फिर इंस्टाग्राम पर किया शेयर

गांव के किसानों ने ट्रैक्टर रैली भी निकाली थी. आए दिन किसी न किसी गांव में किसान प्रदर्शन कर खराब हुई फसल का सर्वे कराकर आरबीसी 6 और 4 के अंतर्गत राहत राशि देने की मांग कर रहे हैं. लेकिन आज तक कृषि विभाग के अधिकारी, तहसील राजस्व विभाग के अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. इसके विरोध में आज अनोखे तरीके से रावण को दहन किया गया.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m