बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के फैंस को आज उस समय बड़ा आश्चर्य हुआ जब सलमान ने सुबह घोषणा की कि करण अर्जुन 22 नवंबर को सिनेमाघरों में फिर से रिलीज होगी। सलमान खान और शाहरुख खान की मूवी करण अर्जुन बॉलीवुड की कुछ खास एवरग्रीन पसंदीदा फिल्मों में से एक है। राकेश रोशन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 1995 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और फिर से एक बार अब ये ही फिल्म 2024 में रिलीज होगी।

करण अर्जुन दोबारा रिलीज के लिए तैयार

सलमान ने फिल्म का बिल्कुल नया टीजर शेयर किया और कैप्शन में लिखा, ‘राखी जी ने सही कहा था फिल्म में कि मेरे करण अर्जुन आएंगे… 22 नवंबर को दुनिया भर के सिनेमा घरों में (राखी जी ने कहा था कि उनका करण अर्जुन वापस आएगा) , तो इस 22 नवंबर को वे 22 नवंबर से देशभर के सिनेमाघरों में वापसी करेंगे)!”

ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता की फिल्म को दोबारा रिलीज करने की भी घोषणा की। उन्होंने लिखा, “सिनेमा फिर कभी पहले जैसा नहीं रहा… जब करण अर्जुन पहली बार बड़े पर्दे पर एक साथ आए। 22 नवंबर, 2024 से दुनिया भर के सिनेमाघरों में करण अर्जुन के रिलीज को फिर से देखें!”

करण अर्जुन के बारे में

पुनर्जन्म की कहानी पर आधारित इस फिल्म में राखी गुलजार, शाहरुख और सलमान के अलावा काजोल, ममता कुलकर्णी, अमरीश पुरी और रंजीत ने भी अहम भूमिका निभाई थी. इस फिल्म में दो भाई (करण-अर्जुन) अपने लालची चाचा से अपने पिता की हत्या का बदला लेना चाहते थे, लेकिन उनके चाचा ने उन्हें भी मार डाला। तब उनकी माँ (राखी गुलज़ार) प्रार्थना करती हैं कि देवी काली उनके बेटों को वापस लाएँ ताकि वे परिवार का बदला ले सकें। 17 सालों के बाद, उनकी प्रार्थना मां सुनती और करण अर्जुन आते है।

जनवरी 1995 में जब यह फिल्म प्रदर्शित हुई तो यह बहुत बड़ी सुपरहिट थी। यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई, चाहे वह गाने, प्रदर्शन या कहानी के माध्यम से हो.