रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार से वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की मांग की थी. इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ को 230 वेंटिलेटर दिए थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इस बात की जानकारी दी है. इसके अलावा कोरोना रोकथाम के लिए SDRF से 50% रकम खर्च करने के निर्देश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: टूटती सांसों का हो रहा सौदा, इस अस्पताल में बिन ऑक्सीजन तड़प रहे लोग, प्रबंधन ने खड़े कर दिए हाथ !

इस दौरान केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्रियों को मैंने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आपको सूचित कर दिया है. राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष (State disaster response fund) का 50 प्रतिशत COVID पर खर्च करें. भारत सरकार ने यह भी सुनिश्चित किया है कि मेडिकल ऑक्सीजन बिना किसी रुकावट के उपलब्ध कराई जाए.

इसे भी पढ़ें:  BREAKING: राजधानी सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में लगी आग, कोरोना मरीज समेत 2 लोगों की मौत

वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस की बिगड़त स्थिति पर अहम बैठक की. कांग्रेस पार्टी द्वारा देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वैक्सीन की कमी होने के आरोपों से इतर स्वास्थ्य मंत्री ने एक बार फिर दावा किया है.

read more-Corona Effect: Night Curfew to be Imposed in 10 Districts of Uttar Pradesh From Today

इसे भी पढ़ें: लल्लूराम डाॅट काम मुहिम : कोरोना की डराती तस्वीरों के बीच हम मिलाएंगे उनसे, जो भरेगी आपमें साहस

वेंटिलेटर की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था

इस दौरान मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि देश में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है. उन्होंने अपने इस दावे को लेकर कुछ डाटा भी शेयर किया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘कई राज्‍यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है, जिसे देखते हुए वेंटिलेटर की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था की जा रही है.

14 करोड़ 15 लाख डोज की सप्लाई

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि ‘देश में आज सुबह तक राज्यों को वैक्सीन की 14 करोड़ 15 लाख डोज सप्लाई की गई हैं. वेस्टेज को मिलाकर सब राज्यों ने लगभग 12 करोड़ 57 लाख 18 हजार वैक्सीन की डोज का इस्तेमाल किया है. इस समय राज्यों के पास एक करोड़ 58 लाख डोज हैं और सप्लाई के अंदर वैक्सीन की 1 करोड़ 16 लाख 84 हजार डोज हैं. वैक्सीन की कोई कमी नहीं है.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

स्पोर्ट्स की ये खबरें जरूर पढ़ें

मनोरंजन की ये खबरें जरूर पढ़ें