नई दिल्ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर को रोकने केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें जुटी हुई हैं. कुछ राज्य सरकारों ने लॉकडाउन समेत कई तरह की पाबंदियों का ऐलान किया है. पाबंदी के चलते गरीबों को भोजन की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसके लिए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है. मोदी सरकार ने एक बार फिर गरीबों को मुफ्त में राशन उपलबध करवाने का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत केंद्र सरकार मई और जून 2021 में मुफ्त में राशन उपलब्ध करवाएगी. इस योजना के तहत दो महीनों में जनता को पांच किलो राशन दिया जाएगा. मुफ्त में राशन मिलने से लगभग 80 करोड़ जनता को फायदा मिलेगा. सरकार ने पिछले साल भी गरीबों को मुफ्त में राशन मुहैया करवाया था.

इसे भी पढ़े- कोरोना का कहर : 24 घंटे मेंं मिले 3.32 लाख से अधिक पॉजिटिव केस, जानिए एक्टिव मरीजों की संख्या

केंद्र सरकार की ओर से जारी बयान मे कहा गया है कि गरीबों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कमिटमेंट को देखते हुए भारत सरकार ने 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त में राशन सामग्री देने का फैसला लिया है. इसी तरह से पिछले साल भी पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत राशन मुहैया करवाया गया था.

सरकार ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर देकर कहा है कि जिस समय देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, उस समय महत्वपूर्ण है कि गरीबों को पोषण मिल सके. केंद्र सरकार इस योजना के तहत तकरीबन 26 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी.

बता दे कि देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. एक दिन में रिकॉर्ड 3,32,730 नए मामले आए हैं. इसके बाद संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,62,63,695 हो गए हैं. जबकि 2,263 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या 1,86,920 पर पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार तक के आंकड़ों के मुताबिक 24 लाख से अधिक लोग अब भी संक्रमण की चपेट में हैं.

Gasping For Oxygen, Delhi Gets 140 MT Medical Oxygen From Haryana

आप खाने-पीने के शौकीन हैं? तो ये खबरें जरूर पढ़े

  1.  Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला
  2.   Perfect पानी पुरी बनाने की पूरी रेसेपी, देखे वीडियो

मनोरंजन की खबरें पढ़ने यहां Click करें

  1. Katrina का डीप नेक आउटफिट देख परेशान हुए Salman Khan, देंखे Video
  2. बोल्ड तस्वीरों से सोशल मीडिया पर आग लगा रही रश्मि देसाई, बिकिनी फोटो देख फैंस के उड़े होश…

 

 

  1. मुथैया मुरलीधरन को आई ये प्रॉब्लम, अस्पताल में भर्ती…
  2. IPL सीजन-14: चेन्नई के सुपरकिंग्स से टकराएंगे राजस्थान के रॉयल्स, इसलिए खास है ये मुकाबला