पुष्पलेश द्विवेदी, सिंगरौली। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार द्वारा शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए भले ही लाख प्रयास किए जा रहे हो, लेकिन सिंगरौली जिले में स्थिति बेहद गंभीर है। यहां शिक्षा विभाग में तैनात 48 से ज्यादा कंप्यूटर ऑपरेटरों को पिछले 8 महीने से वेतन नहीं मिला है। ऐसे में शिक्षा की गुणवत्ता कैसे सुधरेगी इसमें सवालिया निशान हैं।

फूलो का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है..: लाडली बहना सम्मेलन में CM शिवराज ने गुनगुनाया गीत, बहनों से संवाद भी किया

पूरा मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले का है, जहां शिक्षा विभाग में तैनात जिले के तीनों विकास खंडों के तकरीबन 48 कंप्यूटर ऑपरेटरों को 8 महीने से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है। यह सभी कंप्यूटर ऑपरेटर जिले के अलग-अलग दूरस्थ क्षेत्रों में घर परिवार छोड़कर काम करते हैं, लेकिन सैलरी न मिलने की स्थिति में इनके के पास दो वक्त के खाने के पैसे तक नहीं बचे हैं।

सौतेले पिता की घिनौनी करतूत: 8 साल की बेटी से किया रेप, हवसी ने बेटे को भी नहीं छोड़ा, केस दर्ज

कलेक्टर से गुहार

सभी कंप्यूटर ऑपरेटरों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है। उन्होंने जल्द से जल्द वेतन का भुगतान करने की मांग कलेक्टर से की है। आवेदकों ने बताया कि घर परिवार छोड़ कमरा किराए में लेकर नौकरी करते हैं। वेतन ना मिलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जो हमारी बचत थी। वह भी अब खत्म हो चुकी है। उधार लेकर खाने का इंतजाम कर रहे हैं। हमें वेतन दिलाया जाए। नहीं तो हम हड़ताल पर जाएंगे।

Ujjain News: पंडित प्रदीप मिश्रा के कथा स्थल के पास लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने पाया काबू

कलेक्टर का कहना है कि

वहीं इस मामले में कलेक्टर ने कहा कि हम पूरा मामला देख लेते हैं और जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान कराएंगे। बता दें कि शिक्षा विभाग के इन कंप्यूटर ऑपरेटरों को पिछले आठ महीने से सैलरी नहीं मिली है। ऐसे में ये आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे हैं। नौकरी होने के बाद भी पैसों के लाले पड़े हैं।

2 किसानों की मौत: मोड पर अनियंत्रित होकर पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली, एक ने मौके पर तो दूसरे ने अस्पताल में तोड़ा दम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus