टोक्यो ओलंपिक में MP के लाल ने अर्जेंटीना के खिलाफ दागा गोल, भारत 3-1 से जीता; क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की

इंद्रपाल सिंह, इटारसी। इटारसी से 7 किलोमीटर दूर एक छोटे से गांव की सड़कों पर हॉकी खेलते हुये विवेक सागर आज विश्व में अपनी एक अलग पहचान बना रहा है। विवेक की मेहनत और हॉकी का जुनून का नतीजा है कि आज टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार सुबह अर्जेंटीना से हुए मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार जीत दर्ज की। जीत के साथ होशंगाबाद जिले के इटारसी के चांदौन गांव के विवेक सागर प्रसाद ने ओलिंपिक में अपना दूसरे नंबर का पहला गोल किया। सागर ओलिंपिक में हाॅकी टीम में मप्र से इकलौते खिलाड़ी हैं।आज के भारतीय टीम के मैच जीतने पर इटारसी में हॉकी प्रेमियों और खिलाड़ियों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ें : International Tiger Day: टाइगर स्टेट में बढ़ रही बाघों संख्या, देश भर में बांधवगढ़ की बादशाहत बरकरार

टोक्यो ओलिंपिक में गुरुवार सुबह 6 बजे से अर्जेंटीना और भारत के बीच मुकाबला शुरू हुआ। 3 -1 से भारत की टीम ने जीत दर्ज की। दो गोल दूसरे खिलाड़ियों न किए। विवेक सागर ने भारतीय टीम की ओर से दूसरा गोल किया। इस यादगार पल को जिला हॉकी संघ व खिलाड़ियों ने एकत्र होकर डीएचए के सदस्य के घर बैठकर देखा।

इसे भी पढ़ें : CM शिवराज के विधानसभा में अमानक मूंग खरीदी का मामला, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार पर लगाए ये आरोप

ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम की तीसरी जीत

हॉकी में रियो ओलिंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट टीम अर्जेंटीना को हराने के बाद पूल ए में भारत के 9 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर कायम है। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय हाॅकी टीम की यह तीसरी जीत है। भारत के चार मैच हो चुके हैं। न्यूजीलैंड, स्पेन, अर्जेंटीना को भारतीय टीम मात दे चुकी है। 25 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया हुए मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन तीन जीत से क्वार्टर फाइनल में जाना तय हो गया। पांचवां मुकाबला 30 जुलाई शुक्रवार दोपहर 3 बजे जापान से होगा।

इसे भी पढ़ें : गहना चमकाने के नाम पर ठगी करने वालो गिरोह पकड़ाया, गुजरात सहित कई राज्यों में कर चुके हैं ठगी

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।