विवेक तन्खा ने खुद को बताया कश्मीरी पंडित समुदाय का एकमात्र सांसद, कहा- कश्मीर समस्या का हल तभी निकलेगा, जब…

हेमंत शर्मा, इंदौर। कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने शनिवार को कश्मीरी पंडितों के लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है. विवेक तन्खा ने कहा, “कश्मीर समस्या का स्थायी हल तभी निकल सकेगा, जब विस्थापित कश्मीरी पंडितों को उनकी सुरक्षा के प्रति आश्वस्त करते हुए घाटी में फिर बसाया जाएगा”.

खुद को कश्मीरी पंडित समुदाय का एकमात्र सांसद बताते हुए तन्खा ने कहा, मैं मध्य प्रदेश से हूं. मुझे सोनिया गांधी लेकर आईं हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर का अंतिम समाधान तभी हो पाएगा, जिस दिन कश्मीरी पंडितों को आश्वस्त करके कश्मीर में सेटल किया जाएगा. नहीं बसाएंगे तो कश्मीर का सामधान कभी नहीं होने वाला है.

इसे भी पढ़ें ः OBC आरक्षण मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई कैविएट, HC में भी फैसले पर रिव्यू पिटीशन दाखिल

विवेक तन्खा ने ये भी कहा कि पंडित ही नहीं बल्कि वहां कश्मीर धारी सिख भी हैं, डोगरा भी हैं, माइनॉरिटी भी हैं. उन सभी को आश्वस्त करके आपको वहां बसाना होगा. जो बीजेपी सरकारन हीं करा पा रही है. उन्होंने कहा, यह मुद्दा तभी खत्म होगा जब कश्मीरी पंडितों को वहां बसाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें ः MP में मंत्रीजी के साथ फोटो लेना हुआ महंगा, एक बार सेल्फी लेने पर लगेंगे इतने सौ रुपए

आपको बता दें कि राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा शनिवार को इंदौर पहुंचे थे. जहां वे प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. जहां उन्होंने ये भी कहा कि आपको याद होगा कि आपातकाल के वक्त संजय गांधी जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम लेकर आए थे. वह कार्यक्रम अच्छा था, लेकिन इसका समय और तरीका ठीक नहीं था क्योंकि आपने आम लोगों पर नसबंदी कराने के लिए दबाव डाला जिससे उनमें गुस्सा पनपा. इसके बाद के चुनावों में कांग्रेस की हार का यह (जनाक्रोश) भी एक कारण था.

इसे भी पढ़ें ः गंजबासौदा हादसे में घायलों से मिलने पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग, युवकों का जाना हाल

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।