विक्रम मिश्र, लखनऊ. नगर निगम जोन 7 के शंकरपुरवा प्रथम वार्ड के गायत्री पुरम यूनिटी सिटी पार्क में लगे ओपन जिम में सुबह साढ़े 5 बजे एक्सरसाइज करने आए 14 साल के एक बच्चे की करंट लगने से मौत हो गई. नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग की लापरवाही से यह हादसा हुआ. युवक रोजाना कसरत करने आता था.

इसे भी पढ़ें- ‘TV पर बहुत बयान देते हो, बच नहीं पाओगे’, भाजपा विधायक और बेटे को जान से मारने की धमकी, जानिए धमकाने की वजह…

स्थानीय निवासियों ने कई बार की शिकायत

एई ईशांत पाण्डे, जेई कृष्ण कुमार, स्थानीय लाइन मैन संतोष को कई बार हाई मास्क लाईट को सही करने के लिए व्हाट्सएप पर भी शिकायत की, लेकिन इंजीनियरों ने ध्यान नहीं दिया. खुले तार पर टेप तक नहीं चिपकाया. लाइट बनाने आए कर्मचारी ने हाई मास्क की लाइट को मोड़कर पोल के ऊपर ही छोड़ दिया. खुले तार की वजह से खंभे में करंट आ रहा था, जिससे करेंट की चपेट में आने से हादसा हुआ. जानकारी के बाद नगर निगम के मार्ग प्रकाश विभाग के इंजीनियर, अधिकारी मौके पर पहुंचे. नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने इस मामले में दोषी इंजीनियरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है.

इसे भी पढ़ें- मस्त प्लान है… योगी सरकार अयोध्या से वाराणसी के बीच चलाएगी 4 स्पेशल बोट, पर्यटकों को मिलेगी ये सुविधा…

मंत्री राजनाथ सिंह ने लगवाया था ओपन जिम

पार्क में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के प्रयास से ओपन जिम लगाया गया था. पूर्व नगर विकास मंत्री स्वर्गीय आशुतोष टंडन ने पार्क को जगमग करने के लिए इसमें हाई मास्टर लाइट लगवाई थी.