कमल वर्मा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से एक चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. जहां शातिर चोर ने ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के दफ्तर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर एक धमकी भरा पत्र भी छोड़ा है. जिसमें लिखा है कि इस चोरी की वजह गार्ड मुहैया कराने वाली कंपनी सिम्स और सनराइज है. 24 घंटे का समय है. 2 लाख रुपए का इंतजाम कर घाटीगांव हाइवे पर लिखे खंभे के पास रख दें. वरना फिर से चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाएगा. वहीं पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे कैद चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

दरअसल, विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के सिटी सेंटर स्थित ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के ऑफिस में आज सुबह जब सिक्युरिटी गार्ड ऑफिस पहुंचा तो ऑफिस का ताला टूटा दिखा. सिक्युरिटी गार्ड को समझते हुए देर नहीं लगी कि अंदर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है. तत्काल इसकी सूचना ऑफिस हेड मनोज गोयल और पुलिस को दी. पुलिस फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ पहुंची और बैंक के अंदर जाकर चेक किया. अंदर ऑफिस के दो लैपटॉप, CCTV कैमरों की DVR सहित अन्य सामान गायब था. जब पुलिस जांच कर रही थी कि तभी ब्रांच हेड के टेबल पर एक धमकी भरा लेटर रखा हुआ मिला. जब लेटर को बैंक अधिकारी और पुलिस अफसरों ने पड़ा तो वह भी दंग रह गए.

इसे भी पढ़ें- ‘वोट मांगने तो हाथ जोड़कर आए थे…’ केंद्रीय राज्यमंत्री और विधायक को महिला ने जमकर सुनाई खरी-खोटी, शिकायत सुन माननीय भी हुए हैरान

पत्र में चोर ने धमकी देते हुए लिखा था कि “जिन लड़कों का पेमेंट कंपनी ने अटकाया है. अब कंपनी को छह गुना पैसा देना होगा. इस तरह सिम्स कंपनी के सुपरवाइजर कुलदीप और सनराइज कंपनी का सुपरवाइजर रुपए लेकर घाटीगांव स्थित एनएच-46 के खंभे के पास रात ठीक 9 बजे रखते है तो कंपनी के लैपटॉप सोमवार रात 8 बजे तक वापस कर देगा. अगर रुपए नहीं आए तो आज रविवार-सोमवार की दरमियानी रात आकाश कोचिंग के ताले तोड़ देगा. धमकी देने वालों ने कंपनी को आगाह किया है कि बेटी अभी बाप की है, अगर रुपए नहीं मिले तो फिर कंपनी आगे के लिए जिम्मेदार होगी.

इसे भी पढ़ें- ‘Video बनाए तो दो झापड़ दे देंगे…’ RTO की गालीबाज महिला आरक्षक निलंबित, पत्रकारों से कहा- महिला हूं… डायल 100 लगा दूंगी, ऐसी की तैसी हो जाएगी

पत्र में यह भी धमकी दी गई है कि कंपनी के अफसर नए ज्वाइन होने वाले लड़कों से शराब के लिए पैसे लेते है और उनसे नौकरों की तरह सिगरेट और अन्य सामान मंगवाते है. काम निकलने पर हटा देते हैं. इसकी शिकायत उनके द्वारा कंपनी के हेड ऑफिस की जाएगी”. जब पुलिस ने चोरी के मामले की जांच काे आगे बढ़ाया तो पुलिस को बाहर लगे CCTV कैमरे में एक चोर नजर आया है. वहीं एसपी राकेश कुमार सागर का कहना है कि चोर की कुछ जानकारी पुलिस को मिली है. सम्वत्ता चोर कंपनी से जुड़ा हुआ कोई व्यक्ति है. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में दिख रहा अज्ञात चोर के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m