राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम डॉ मोहन यादव ने शाजापुर के मक्सी में हुई घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने निष्पक्षता से जांच कर दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा- मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के मक्सी में आपसी विवाद से हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनहानि अत्यंत दुखद है, दोषियों को किसी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। कल देर रात घटना मेरे संज्ञान में आते ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता कर क्षेत्र में शांति-व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए मामले की पूरी निष्पक्षता से जांचकर दोषियों की पहचान कर सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। प्रदेश में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए हम पूरी तरह कटिबद्ध हैं। कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट किसी को नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: शाजापुर के मक्सी में पथराव के बाद विवाद: प्रभारी मंत्री ने की शांति की अपील, SP बोले- स्थिति नियंत्रित, फायरिंग में एक की हुई थी मौत, कई घायल

ये है मामला

दरअसल, शाजापुर के मक्सी में भाजपा की सदस्यता अभियान से शुरू हुआ विवाद बुधवार रात को हिंसक झड़प में तब्दील हो गया। नगरपति हनुमान मंदिर के पास पुराने थाने के सामने दो पक्षों में गाली-गलौज हुई और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। पथराव के दौरान ही फायरिंग भी की गई। जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 7 लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को इंदौर रेफर किया गया है।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

बताया जा रहा है कि मक्सी में 23 सितंबर सोमवार की देर रात बल्डी मोहल्ले पर बीजेपी सदस्यता अभियान चला रहे युवक समीर मेव पर इसी मोहल्ले में रहने वाले कुछ लोगों ने घर में घुसकर लाठी और रॉड से हमला कर दिया था। मारपीट की सूचना मिलने पर नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि महेंद्रसिंह पटेल अपने कार्यकर्ताओं के साथ घटनास्थल पहुंच गए।

ये भी पढ़ें: शाजापुर के मक्सी में पथराव के बाद फायरिंग, 1 की मौत, 7 घायल, भारी पुलिस बल तैनात, सदस्यता अभियान से शुरू हुआ था विवाद  

वहीं दूसरे पक्ष के लोग भी यहां एकत्रित हो गए। कुछ देर तक यहां तनाव की स्थिति बनी रही। फिर दोनों पक्ष के लोग बड़ी संख्या में थाने पर पहुंच गए। विवाद के बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और शाजापुर जिले का फोर्स भेजा गया। मक्सी मे भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उज्जैन से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m