सत्यपाल राजपूत, रायपुर. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का असर एक बार फिर देखने को मिला है. व्यावसायिक शिक्षकों को वेतन भुगतान नहीं करने के मामले में लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से खबर उठाया था. जिसके बाद समग्र शिक्षा विभाग ने वेदांता इंस्टिट्यूट प्राइवेट लिमिटेड गुड़गांव हरियाणा को दूसरी बार नोटिस जारी किया है.

आपको बता दें, ठेका कंपनी वेदांता कक्षा नौवीं से 12वीं तक हेल्थकेयर ट्रेड संचालित करता है. प्रावधानों के अनुसार 3 माह तक ठेका कंपनी की तरफ से ही वेतन देने का प्रावधान है. लेकिन ठेका कंपनी वेदांता MOU के दिशा निर्देश का पालन नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से व्यावसायिक शिक्षक भूखे मरने की स्थिति में आ चुके हैं. लल्लूराम डॉट कॉम के लगातार खबर प्रकाशित करने के बाद आज दूसरी बार नोटिस जारी हुआ है. नोटिस में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि व्यावसायिक शिक्षकों के भुगतान तत्काल किये जाएं. भुगतान नहीं करने की स्थिति में अनुबंध को समाप्त कर दिया जाएगा.

वहीं वेदांता कंपनी के स्टेट कोआर्डिनेटर ने बताया कि वेतन भुगतान नहीं होने के कारण नोटिस मिला है. पहली नोटिस का जवाब लिखित में दिया था कि हमारे पास फंड नहीं है. अब फिर से दूसरा नोटिस मिला है.