हेमंत शर्मा, इंदौर। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज ब्रिज के लोकार्पण कार्यक्रम में इंदौर में विकास के कई बड़े ऐलान किए। विकास की दिशा में बड़ी घोषणाएं करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर में 400 करोड़ की लागत से सीवरेज का काम शुरू किया जाएगा और ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए चौराहों पर ठोस योजनाएं बनाई जाएंगी। साथ ही, चार नए ब्रिज का लोकार्पण भी किया गया है। जिससे इंदौर का ट्रैफिक प्रबंधन और बेहतर होगा। 

CM मोहन के सामने मंत्री कैलाश ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल, खुले मंच से कहा- राजस्थान से होती है ड्रग्स सप्लाई, सप्लायरों के नाम मेरे पास, मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने की दी खुली छूट

हर गरीब बच्चे को शिक्षा का अधिकार मिलेगा

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में जोर देकर कहा कि हर गरीब बच्चे को शिक्षा का अधिकार मिलेगा और उनके लिए हॉस्टल की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी संस्कार और संस्कृति ही हमें एकजुट रखती है। यही कारण है कि भारतीय संस्कृति की जय-जयकार होती है। उन्होंने कहा, “हमने कभी किसी देश पर कब्जा नहीं किया, लेकिन पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारे देश की सुरक्षा सर्वोपरि है।” 

जब हॉकफोर्स में जवानों ने DGP को रोककर कहा- ‘पहचान बताओ’, बिना पासवर्ड दिए नहीं मिली एंट्री, नक्सलवाद के खात्मे के लिए पहुंचे बालाघाट

बंजारा समाज का सनातन धर्म के लिए योगदान अनमोल

मुख्यमंत्री ने कहा कि बंजारा समाज का सनातन धर्म के लिए योगदान अनमोल है और इसे किसी मापदंड से नहीं आंका जा सकता। उन्होंने मेवालाल जी के योगदान को सराहते हुए कहा, “कोठी तो गई भाड़ में, यह कोटा भर दिया, यह मेवालाल जी की जय-जयकार का काम है।”

इंदौर का ‘सियासी ब्रिज’: एलिवेटेड ब्रिज को निरस्त करने पर भड़के सज्जन वर्मा, नितिन गड़करी से CM के फैसले पर हस्तक्षेप करने की मांग

हमारी सरकार कार्रवाई की खुली छूट देती है

मुख्यमंत्री ने अवैध कार्यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा करते हुए प्रशासन से ठोस कदम उठाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार कार्रवाई की खुली छूट देती है और हम मिलकर अवैध कामों के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे।” इसके अलावा, उन्होंने दूध उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए कई योजनाओं की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सरकार 10 से ज्यादा दूध वाले पशुओं पर अनुदान देगी। जिनके पास गौशाला बनाने की जगह नहीं है, उनकी बछिया सरकार खरीदेगी। 

5000 से 10000 गायों की गौशाला चलाएगा नगर निगम

उन्होंने दूध उत्पादन में 20% की भागीदारी का लक्ष्य भी रखा और कहा कि नगर निगम 5000 से 10000 गायों की गौशाला चलाएगा। जिसका पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। गायों पर प्रति अनुदान को भी 20 से बढ़ाकर 40 कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सौगातों का सिलसिला लगातार बढ़ता रहेगा और इंदौर को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया जाएगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m