रायपुर. कोरोना महामारी के बीच बिजली उपभोक्ताओं को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है. एक तरफ लॉक डाउन की वजह से बिजली बिल जमा करने वाले काउंटर बंद है.

वहीं दूसरी तरफ बैंक में भी पैसे जमा नहीं लिए जा रहे है. अब ऐसे में सवाल है कि बिजली बिल जमा कैसे किया जाएं. अब आप कहेंगे कि इसे ऑन लाइन किया जा सकता है.

लेकिन ये समस्या केवल शहरों की नहीं है. बल्कि गांवों की भी है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को ये ज्यादा समस्या हो रही है. वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग उपभोक्ताओं से लेट बिजली बिल जमा करने के नाम पर चार्ज भी वसूल रहा.

यही कारण है कि बिजली ग्राहों की मांग है कि लेट पेमेंट के नाम पर लिए जा रहे शुल्क में सरकार उन्हें छूट दें. या तो लॉक डाउन के बाद उनके बिजली बिल जनरेट किए जाएं. लेकिन इसमें ये समस्या हो सकती है कि उन्हें ज्यादा यूनिट का बिल एक साथ भरना पड़ेगा.

हालांकि ये समस्या हर घर से जुड़ी हुई है. यही कारण है कि प्रदेशवासियों की डिमांड है कि लेट चार्ज उनसे न वसूला जाएं. या ग्राहकों के लिए बिजली बिल जमा करने वाले काउंटर खोल दिए जाएं और उन्हें जमा करने जाने दिए जाने की छूट मिले. हालांकि विभाग का दावा है कि आज से काउंटर खोले गए है. लेकिन उनका क्या जिनके बिजली बिल अदा करने की डेट खत्म हो चुकी है ?

आप खाने-पीने के शौकीन हैं? तो ये खबरें जरूर पढ़े

  1.  Video: रेस्टॉरेंट स्टाइल में घर पर ही ऐसे बनाए पनीर टिक्का मसाला
  2.   Perfect पानी पुरी बनाने की पूरी रेसेपी, देखे वीडियो
  3. Video: रूई जैसे इडली बनाएं घर में, जाने सिक्रेट रेसेपी
  4. रेस्टॉरेंट से भी टेस्टी घर में बनाएं पनीर करी, देंखे Video…
  5. घर पर ट्राय करें आलू और पनीर का ये स्नैक्स, खा कर आ जाएगा मजा…