हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज BJP के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है. हरियाणा की पूर्व सरकार में मंत्री रहे कर्णदेव कंबोज ने टिकट नहीं मिलने पर नाराजगी जताई और पद से इस्तीफा दे दिया. मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी खुद उन्हें मनाने पहुंचे.

नाराज कंबोज ने टिकट नहीं मिलने से पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया. उन्हें मनाने पहुंचे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने जैसे ही हैंडशेक के लिए हाथ आगे बढ़ाया. कंबोज हाथ जोड़कर आगे बढ़ गए. मुख्यमंत्री नायब सैनी और विधायक सुभाष सुधा पार्टी से नाराज कंबोज से मिलने उनके गांव पहुंचे थे. कंबोज का कहना है कि अब वह BJP को हराने का काम करेंगे.

BJP से नाराज कंबोज ने क्या कहा?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से नाराज कंबोज ने कहा कि BJP ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की. मैं 2 विधानसभा इंद्री और रादौर से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. लेकिन टिकट नहीं मिला. मैं पार्टी से पूछना चाहता हूं कि ऐसी क्या मजबूरी थी कि 2019 में श्याम सिंह राणा का टिकट काटना पड़ा और ऐसी क्या मजबूरी आ गई कि इतनी गद्दारी करने के बावजूद 2024 में उन्हें टिकट दिया गया? ऐसी कौन सी मजबूर थी, पार्टी मुझे बताएं? अगर मैं उससे संतुष्ट हो ऊंगा तो मैं पार्टी का सहयोग करूंगा. लेकिन जिस तरह से षडयंत्र कर गद्दार को टिकट दिया गया, जिसने पार्टी के उम्मीदवार को हराने का काम किया. जो आदमी हमें गालियां देता रहा, उसे टिकट दिया लेकिन हमें टिकट नहीं दिया. इससे पार्टी के कार्यकर्ता नाराज हैं.

हरियाणा में कांग्रेस का AAP के साथ चुनाव लड़ने की इच्छा पर कई कांग्रेस नेताओं का ऐतराज

कंबोज ने कहा कि PM ने OBC समाज को सम्मान दिया है लेकिन प्रदेश में OBC का सम्मान नहीं है. इससे कार्यकर्ता नाराज है. मेरी दोनों सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी थी. टिकट एक ही सीट पर मिलना था. हम दूसरी सीट पर उतारे जाने वाले उम्मीदवार को भी जितवाने का काम करते. लेकिन किसी भी सीट से टिकट नहीं मिला. BJP अब ये दोनों सीटे हारेगी. अगर नहीं हारेगी तो हम 2 सीटों पर हरवाने का काम करेंगे.

दिल्ली की जेलों के लिए 3 हजार पदों को LG ने दी मंजूरी

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के चुनाव के लिए BJP ने बुधवार को 67 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. लिस्ट जारी होने के बाद से BJP को अपने नेताओं की नाराजगी का सामना भी करना पड़ा है. कई नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कुछ ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. ऊर्जा और जेल मंत्री रणजीत सिंह चौटाला और विधायक लक्ष्मण दास नापा समेत बड़ी संख्या में कई नेताओं ने टिकट नहीं कटने पर नाराजगी जाहिर करते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया. राज्य में 5 अक्तूबर को 1 ही चरण में वोटिंग होनी है जबकि नतीजे 8 अक्तूबर को आएंगे.