मयंक शर्मा, फिरोजाबाद. अदालत को धोखा देने और बार-बार समन, वारंट जारी करने के बाद भी कोर्ट में पेश ना होने वाले 54 अभियुक्तों को पुलिस ने शनिवार रात अभियान चलाकर जेल में डाल दिया. एक ही रात में हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है. इन वारंटियों की वजह से कोर्ट केस प्रभावित हो रहे थे. इससे जुड़े मामलों में निर्णय नहीं हो पा रहा था.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एसएसपी सौरभ दीक्षित के निर्देशन में शनिवार रात विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें 54 वारंटियों को एक ही रात में गिरफ्तार किया गया है. इन वारंटियों में 53 अभियुक्तों के खिलाफ तो कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे. दरअसल, ये लोग अलग-अलग मामलों में मुल्जिम या फिर गवाह थे. लेकिन लंबे समय से गैरहाजिर चल रहे थे. इन अभियुक्तों की वजह से मुकदमों का निर्णय नहीं हो पा रहा था. कोर्ट ने कई बार तो समन जारी किए लेकिन इसके बाद भी जब ये लोग कोर्ट में हाजिर नहीं हुए तो अदालत ने इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया.

इसे भी पढ़ें : चोरी ऊपर से सीना जोरी ! गलत निर्माण कार्य की आधी रात शिकायत करने पर फरियादियों पर ही भड़क गई JE, सरकार को चूना लगाने में मस्त हैं सरकारी नुमाइंदे

जानकारी के मुताबिक उत्तर कोतवाली पुलिस ने पांच, रामगढ ने तीन, रसूलपुर ने एक, लाइनपार ने दो, मटसेना ने दो, टूण्डला ने पांच, पचोखरा ने दो, रजावली ने दो, नारखी ने तीन, नगला सिंघी ने तीन, सिरसागंज ने 10, अरांव ने एक, नसीरपुर ने तीन, शिकोहाबाद पुलिस ने 6, खैरगढ़ ने दो, एका ने एक और फरिहा पुलिस ने तीन वारंटियों को गिरफ्तार किया है. इन सभी को जेल भेजने की कार्रवाई की गई.