जम्मू-कश्मीर में बीते 72 घंटे में चौथी बार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. रविवार (15 सितंबर) की दोपहर कठुआ के नुकनाली नाला में गोलीबारी हो रही है. सेना और पुलिस को आतंकियों के होने की जानकारी मिली थी.

सेना और पुलिस जब इलाके में जॉइंट ऑपरेशन चला रही थी. तभी आतंकियों ने टीम पर गोलीबारी की. 2-3 आतंकियों के इलाके में छिपे होने की आशंका जताई गई है.

इससे पहले आज सुबह पुंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. मेंढर के गुरसाई टॉप के पास पठानतीर इलाके में 2-3 आतंकी छिपकर सेना पर फायरिंग कर रहे हैं. यहां भी ऑपरेशन जारी है.

सेना ने बताया कि एनकाउंटर वाली जगह पर और जवानों को भी भेजा जा रहा है. जम्मू-कश्मीर में बीते 3 दिन में 6वां एनकाउंटर है. अबतक 5 आतंकी मारे जा चुके हैं और 2 जवान शहीद हुए हैं.

हला एनकाउंटर, 13 सितंबर:  किश्तवाड़ के नैदघाम गांव में शुक्रवार दोपहर को मुठभेड़ शुरू हुई. इसमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. इस एनकाउंटर में 2 जवान शहीद हुए थे.

दूसरा एनकाउंटर 13 सितंबर: शुक्रवार को कठुआ के खंडारा में सेना का ऑपरेशन चला. यहां राइजिंग स्टार कोर के सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया. आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए.

तीसरा एनकाउंटर, 13-14 सितंबर: बारामूला के क्रेरी के चक टापर इलाके में शुक्रवार देर रात करीब 11 बजे मुठभेड़ शुरू हुई. देर रात ऑपरेशन रोक दिया गया था. शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया.

चौथा एनकाउंटर, 14 सितंबर: शनिवार सुबह LOC के पास मुठभेड़ नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में घुसपैठ कर रहे आतंकियों से सेना की मुठभेड़ हुई. इसमें सेना का एक अधिकारी घायल हुआ था. 

पांचवां एनकाउंटर, 15 सितंबर: रविवार सुबह पुंछ में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. मेंढर के गुरसाई टॉप के पास पठानतीर इलाके में 2-3 आतंकी छिपकर सेना पर फायरिंग कर रहे हैं. यहां भी ऑपरेशन जारी है.

चुनाव नजदीक आते ही आतंकी गतिविधियां बढ़ीं, 4 दिन में 4 आतंकी ढेर जम्मू-कश्मीर में पहले फेज की वोटिंग में सिर्फ 6 दिन बचे हैं. ऐसे में आतंकी गतिविधियां भी बढ़ गई हैं. सेना ने पिछले 4 दिनों में 4 आतंकी ढेर किए हैं. इस बीच पाक रेंजर्स की तरफ से भी गोलीबारी की घटना हुई. सेना के मुताबिक, ये घटनाएं चुनाव प्रभावित करने के लिए की जा रही हैं.