UP Weather Alert: उत्तर प्रदेश में लगातार मौसम का मिजाज बदल रहा है. इसी बीच एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. बारिश से भीगे यूपी पश्चिमी में अब तापमान में गिरावट आई है. साथ ही पूर्वी यूपी में भी कई जगह मौसम सुहाना है, लेकिन कई इलाके यूपी में अभी भी बारिश के इंतज़ार में हैं. मौसम का बदलता मिजाज फिलहाल कई जिलों के लिए राहत तो कई जिलों के लिए राहत की उम्मीद देता भी दिख रहा है.

मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी, 17 और 18 सितंबर तक प्रदेश में झमाझम बारिश देखने को मिलेगी. यूपी के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है. IMD ने मंगलवार को यूपी के इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. अगले 70 घंटे यूपी में भारी बारिश का अनुमान है.

IMD की तरफ से कौशांबी, प्रयागराज, चित्रकूट, फतेहपुर और प्रतापगढ़ समेत कई जिलों में भारी बारिश होने के अलर्ट जारी किया गया है. यूपी में आने वाले दिन फिर से बारिश का सिलसिला शुरू होगा.

पश्चिमी और पूर्वी यूपी में कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी और पूर्वी यूपी में अनेक जगहों पर बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान दोनों हिस्सों में कहीं-कहीं पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. साथ ही, बादल गरजने और बिजली गिरने के आसार भी जताए गए हैं.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

17 सितंबर को प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी और प्रतापगढ़ में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही महोबा, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और आसपास के इलाकों में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका है. कानपुर देहात, वाराणसी, संतरविदास नगर, जौनपुर,कानपुर नगर और उन्नाव में भारी बारिश होने के आसार हैं. रायबरेली, अमेठी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, सुल्तानपुर, एटा, आगरा, इटावा, औरैया, जालौन और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश हो सकती है.

UP Weather Alert: बिजली गिरने की आशंका

मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर, चंदौली, वाराणसी और संतरविदास नगर में बादल गरजने के साथ ही बिजली भी गिरने का अलर्ट जारी किया है. जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर ग्रामीण, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और अम्बेडकर नगर में भी बादल गरजेंगे और बिजली गिरने की आशंका है.मधुरा, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, इटावा, औरैया, बदायूं, ललितपुर और आसपास के इलाकों में बादल गरजने व बिजली गिरने के आसार हैं.

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Ramlala LIVE Darshan 17 September: श्री रामलला सरकार का हुआ दिव्य श्रृंगार, कीजिए अलौकिक दर्शन