उत्तराखंड में हाल में एक छात्र पर बाघ ने हमला कर दिया था. छात्र पर यह हमला स्कूल परिसर के पास ही हुआ था. वहीं, इन दिनों कई इलाकों में बाघ की सक्रियता देखी जा रही है. वहीं, इसको लेकर पौड़ी गढ़वाल जिला के जिलाधिकारी ने अगले दो दिनों तक 6 से ज्यादा स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. जिले की जाखणीधार तहसील में बाघ की सक्रियता को देखते हुए जिलाधिकारी आशीष चौहान ने ये फैसला लिया है.

उन्होंने जाखणीधार तहसील और द्वारीखाल क्षेत्र में 23 और 24 सितंबर को नौ विद्यालय और सभी आंगनबाड़ी केंद्र को बंद करने का आदेश दिया है. यह फैसला स्कूल जाने वाले विद्यार्थी की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है.

इसे भी पढ़ें : आदमखोर बना कालः भालू ने युवक पर किया हमला, इलाज के दौरान चली गई जान, दहशत में ग्रामीण

बता दें कि रविवार को ही मोरी ब्लॉक के ओसला गांव में एक युवक पर भालू ने हमला कर उसे घायल कर दिया था. जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. युवक खेत में काम करने के लिए गया था. उसी दौरान भालू ने युवक पर हमला कर दिया. जिसके बाद युवक ने शोर मचाया तो ग्रामीण तत्काल मौके पर पहुंच गए. ग्रामीणों को देख भालू युवक को छोड़कर भाग गया. भालू ने युवक पर हमला दोपहर करीब एक बजे किया.

वहीं घटना में गंभीर रूप से घायल युवक को डंडी कंडी के सहारे चार किमी दूर ढाडमीर तक पहुंचाया गया था. जहां से उसे निजी वाहन के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया था. युवक की हालत गंभीर होता देख उसे देहरादून रेफर किया गया. अस्पताल में उसकी मौत हो गई.