भोपाल। राजधानी भोपाल में ED ने बड़ी कार्रवाई की है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के असिस्टेंट मैनेजर बसंत पावसे पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. जांच में मालूम चला है कि आरोपी लोन देने के नाम पर रिश्वत लेता था. यह भी बात सामने आई है कि उसने पत्नी और बेटे के नाम पर इन्वेस्टमेंट किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके पास से 1. 58 करोड़ कि अवैध इनकम पकड़ी है.

IFS TRANSFER BREAKING: वन विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 32 अफसरों का तबादला, ओपी चौधरी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखें पूरी लिस्ट

ED के भोपाल जोनल ऑफिस ने प्रोसिक्यूशन कम्प्लेंट (PC) स्पेशल कोर्ट (PMLA) में 24 सितंबर को फाइल की थी. इसका स्पेशल कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है. अब 14 साल पुराने मामले में ईडी जांच करेगी.

MP में महिला उत्पीड़न और दुष्कर्म की घटना पर कमलनाथ ने जताई चिंताः X पर लिखा- प्रदेश में कानून व्यवस्था का भय बिलकुल खत्म

ईडी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि 24.09.2024 को विशेष न्यायालय (पीएमएलए), भोपाल के समक्ष वसंत पावसे, सहायक प्रबंधक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, अरेरा हिल्स, भोपाल के खिलाफ पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत अभियोजन शिकायत (पीसी) दायर की है. माननीय विशेष न्यायालय, भोपाल ने 24.09.2024 को पीसी का संज्ञान लिया है.

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m