Fake Currency with Anupam Kher Picture: गुजरात (Gujarat) की अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) ने नकली नोट की एक बड़ी खेप जब्त की है। सभी नकली नोट 500-500 के हैं, जिनकी कुल रकम 1 करोड़ 60 लाख रुपये है। नोट पर गांधी जी की जगह एक्टर अनुपम खेर की तस्वीर छपी हुई है। वहीं Reserve Bank Of India की जगह Resole Bank of India लिखा है। नकली नोट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

… जब पीएम मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लगाया फोन, जानिए कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से क्या मिला जवाब- PM Modi called Mallikarjun Kharge

नकली नोट में खुद की फोटो छपने पर अब खुद अनुपम खेर ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी तस्वीर छपे नोट की फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- ‘लो जी कर लो बात… कुछ भी हो सकता है!

‘मुस्लिम भाईचारे’ की निकली हवा… सऊदी अरब ने इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से खुद को अलग किया, क्राउन प्रिंस सलमान बोले- मुझे इसकी परवाह नहीं, दुनियाभर के मुस्लिम में मचा बवाल- Saudi Arab Crown Prince On Palestine

दरअसल खबर के अनुसार, नकली नोट एक सर्राफा व्यापारी मेहुल ठक्कर के पास से जब्त किए गए हैं। सर्राफा व्यापारी ने बताया कि उसको एक करोड़ 60 लाख रुपये की रकम कैश में दी जानी थी। एक व्यक्ति ने उसे बैग में कैश भर कर दिया, जब बैग खोला तो उसमें से नकली नोट निकले, जिन पर महात्मा गांधी की जगह अनुपम खेर ती तस्वीर बनी हुई थी।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

वहीं हीं Reserve Bank Of India की जगह Resole Bank of India लिखा है। साथ ही नोट के बंडल पर SBI का जो कागज लगा है, वो भी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया नहीं बल्कि Start Bank of India का नाम छपा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस फ्रॉड के प्लानिंग लंबी है और गहराई से की गई है।

हसन नसरल्लाह की मौत पर कई मुस्लिम देशों में मना जश्नः सड़कों पर निकलकर जमकर फोड़े पटाखे, डांस भी किया- Hassan Nasrallah killed

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और अब पता लगाया जा रहा है कि ये नोट कैसे बने और इसके पीछे का मास्टरमाइंड कौन है? ये भी पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नकली नोटों की छपाई कहां से हो रही है और ऐसे कितनी फेक करेंसी फैलाई जा चुकी हैं?

UN में एस जयशंकर ने सबको धोया: पाकिस्तान को PoK खाली करने का दिया अल्टीमेटम, चीन को भी दिखाया आईना- Jaishankar at UNGA

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H