सुशील खरे, रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में रेलवे स्टेशन के पास दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर गुरुवार 3 अक्तूबर की रात पेट्रोल से भरी एक मालगाड़ी के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस दौरान एक डिब्बे से पेट्रोल का रिसाव भी हो रहा था। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं अधिकारियों का मानना है कि यह ट्रेन डिरेल करने की भी साजिश हो सकती है।  

GRP की बड़ी कार्रवाई: बाल मजदूरी कराने ले जा रहा ठेकेदार गिरफ्तार, 10 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

रतलाम स्टेशन और ए-केबिन के बीच वाले क्रास ओवर पाइंट (जहां पटरियां बदलती हैं) पर हुआ , अब तक हादसे का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन दुर्घटना जबरदस्त हुई। बताया जा रहा है कि क्रास ओवर से गुजरते समय वैगन नंबर 40089766589 अचानक पटरी से उतरकर ट्रैक के पास पलट गया, इससे पेट्रोलियम पदार्थ निकलने लगा था। 48 डिब्बों वाली बीटीपीएन (पेट्रोलियम पदार्थ ले जाने वाली) मालगाड़ी रतलाम से नागदा की तरफ जा रही थी।

अब युवतियां भी करने लगी चेन स्नेचिंगः बाइक पर युवक के साथ पीछे बैठी लड़की ने वारदात को दिया अंजाम, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

दुर्घटना राहत ट्रेन के स्टाफ ने सबसे पहले बेपटरी हुए डिब्बों को काटकर अलग किया, इसके बाद आगे वाले डिब्बों को नागदा तरफ और पीछे वाले डिब्बो को रतलाम लाकर खड़ा किया। हादसे से डाउन लाइन की पश्चिम एक्सप्रेस समेत कुछ ट्रेनें प्रभावित हुई। वहीं अप लाइन से ट्रेनों को 10 किमी गति से गुजारा गया। कलेक्टर राजेश बाथम और डीआरएम रजनीश कुमार समेत अनेक अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

हालांकि बेपटरी हुए डिब्बो को अल सुबह तक हटा लिया गया था। ट्रैक के माध्यम से अप ट्रैक की  गाड़ियों का संचालन करते हुए प्लेटफार्म नम्बर चार पर से संचालित की जा रही हैं। वहीं डाउन ट्रैक पर सामान्य रेल यातायात संचालित किया जा रहा है। मुंबई की ओर जाने वाली गाड़ियों के परिचालन में कोई बाधा नहीं आ रही है। रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दोपहर तक अप और डाउन ट्रैक में सामान्य रेल संचालन प्रारंभ हो जायेगा।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m