कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अलग अलग मुद्दों को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। पटवारी ने कहा-10 महीने पहले बीजेपी की सरकार शिवराज के नेतृत्व में आई थी, उस समय कहा था कि किसानों के धान के 3100 रुपए, गेहूं के 2700 और सोयाबीन के भाव 6000 रुपए देंगे। खेती को लाभ का धंधा बनाने की बात कही थी। अतिथि विद्वानों, अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा कर वोट लिया था। सिंधिया ने कहा था कि रोड पर आऊंगा लेकिन वह रोड पर आने की बजाए मंत्रालय में चले गए। उन्होंने सवाल उठाया कि अब अगर विपक्ष यह बात नही उठाए तो फिर कौन उठाएगा? प्रदेश में बहनों की अस्मत खतरे में है, हर 17 मिनट में एक बलात्कार हो रहा है। मितेन्द्र ने जनता की आवाज को सोशल मीडिया के माध्यम से उठाया, तो धमकाने दबाने के लिए FIR करवाई।

ये सरकार अराजक नहीं तो क्या

सरकार जनता के काम नहीं करना चाहती है। रोज 100 करोड रुपए का कर्ज लेना चाहती है, उसे विज्ञापन और आयोजन पर फिजूल खर्ची करना चाहती है। इसका भार प्रदेश की जनता, हमारे बच्चों और आने वाले भविष्य पर पड़ रहा है। मोहन यादव की सरकार अराजक हो गई है, भारतीय जनता पार्टी का चरित्र धोखे देने जैसा है। शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि विद्वान को नियमित करने की बात कही थी, उनसे समझौते किए, सिंधिया ने सरकार गिरा दी, सरकार बेटियों को लाठियां मारी रही है। ये तानाशाही नहीं है तो क्या है, ये सरकार अराजक नहीं तो क्या है, ये सामाजिक आपातकाल नहीं तो क्या है।

विजयपुर उप चुनाव कांग्रेस एक लाख प्रतिशत से जीतेगी

विजयपुर चुनाव को लेकर हम जुटे हुए है ,एक एक कार्यकर्ता मेहनत से जुटा है।वहां का उपचुनाव एक लाख फीसदी कांग्रेस जीतेगी। विजयपुर में लंबे समय से कार्यकर्ता काम कर रहे हैं, हम ब्लॉक और सेक्टर वाइज मीटिंग कर चुके हैं। विजयपुर में जनता का सेंटीमेंट रामनिवास के खिलाफ हैं। बीजेपी धन का दुरुपयोग करना चाहती है। बीजेपी इस चुनाव में सरकार और प्रशासन का दुरुपयोग करना चाहते हैं। जनता बदलाव चाहती है, विजयपुर कांग्रेस 100 नहीं एक लाख प्रतिशत से जीतेगी।

नेहरू पर दिए बयान पर पलटवार

जीतू पटवारी ने कहा- शिवराज सिंह को शर्म आनी चाहिए, जवाहरलाल नेहरू ने जिस समय देश की स्थिति उसमें सबसे बेस्ट प्रधानमंत्री के तौर पर काम किया। शिवराज यहां 20 साल मुख्यमंत्री बनकर रहे हैं, यहां की किसानों को धोखा देकर गए हैं। मैं उनसे हर मंगलवार को मिलने का टाइम मांगता हूं, उनके भाषण का हिसाब मांगना चाहता हूं, लेकिन वो समय देते नहीं, जबकि जवाहरलाल नेहरू ने अपने समय में विरोधियों का सम्मान किया, अटल को विदेश भेजा था, विपक्ष से सलाह लेते थे, उनके लिए ऐसी भाषा बोलना अपरिपक्वता की निशानी है। शिवराज आप बताओ आपका धर्म क्या है, आप MSP कब दोगे, स्वामीनाथन की रिपोर्ट कब लागू करोगे। इन वादों पर आपने किसान का वोट लिया, अनाज और धान का भाव कब दोगे। 750 किसानों ने आत्महत्या की और आंदोलन हुए और देश के प्रधानमंत्री ने MSP की बात की थी, उसका क्या हुआ बताइए। मुझे समय दो मैं आपसे बात करना चाहता हूं।

डिप्टी रेंजर पर हमले को लेकर कसा तंज

ये सरकार माफिया की सरकार है, इस समय हर तरह का माफिया सर चढ़कर बोल रहा है, चाहे खनिज माफिया हो, शिक्षा माफिया हो। बीजेपी की सरकार माफिया का पर्याय बन गयी है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m