Israel-Hezbollah War: इजरायल पर हिज्बुल्लाह ने अबतक का सबसे घाटक वार किया है। हिजबुल्लाह ने रविवार रात इजराइल के मिलिट्री बेस पर हमला किया। इजराइल डिफेंस फोर्स (IDF) के मुताबिक इस हमले में 4 सैनिकों को मौत हो गई है और कम से कम 60 सैनिक घायल हुए हैं। इनमें 7 गंभीर रूप से घायल हैं। हिज्बुल्लाह ने इजरायल के हाइफा शहर को निशाना बनाकर लगभग 25 रॉकेट और मिसाइलें दागीं। इजरायल के चैनल 12 के मुताबिक, हमले से पहले किसी तरह का वॉर्निंग सायरन नहीं दिया गया।  इजरायल पर हिज्बुल्लाह के इस हमले को अब तक का सबसे घातक हमला माना जा रहा है।

राहुल गांधी से छिन जाएगी नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी! BJP के दावे ने कांग्रेस की बढ़ाई बेचैनी, ये है पूरा मामला- BJP Big Claims On Rahul Gandhi

हिज्बुल्लाह ने जारी बयान में इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि हमने गोलामी ब्रिगेड कैंप पर कई ड्रोन दागे। बता दें कि गोलानी ब्रिगेड दरअसल इजरायली सेना की पांच इन्फेंट्री ब्रिगेड में से एक है। इससे पहले लेबनान से हिज्बुल्लाह ने इजरायल पर पांच प्रोजेक्टाइल दागे थे, जिसे इजरायली सेना ने सफलतापूर्वक इंटरसेप्ट कर दिया था। ये घटना अपर गैलीली, सेंट्रल गैलीली, वेस्टर्न गैलीली, हाइफा, और कार्मेल क्षेत्रों में सुबह 9 बजे हुई थी।

शादी के 10 साल बाद पति-पत्नी निकले भाई-बहन, DNA टेस्ट रिपोर्ट को देखकर सदमे में आया कपल, जानें पूरा मामला

इजराइली मिलिट्री के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि हम इस घटना की जांच कर रहे हैं। कोई भी ड्रोन बिना किसी वॉर्निंग के इजराइली हवाई सीमा के अंदर कैसे आ सकता है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। हमें बेहतर सुरक्षा करनी चाहिए थी।

स्कूल और UN बिल्डिंग के आसपास हमले कर रहा हिज्बुल्लाह!

इजरायली सेना आईडीएफ का कहना है कि हिज्बुल्लाह स्कूल और संयुक्त राष्ट्र की एक बिल्डिंग के आसपास रॉकेट दाग रहा है। छह अक्तूबर को भी हिज्बुल्लाह ने एक स्कूल से 25 मीटर की दूरी पर रॉकेट दागे थे। ठीक इसी तरह यूएन की बिल्डिंग से 200 मीटर की दूरी पर रॉकेट दागे गए थे, जिसमें आईडीएफ के दो जवानों की मौत हो गई थी। हमारे लोगों और सैनिकों पर इस तरह के हमलों को रोकने के लिए आईडीएफ को दक्षिणी लेबनान में ऑपरेशन को आगे बढ़ाते रहना होगा।

हां…मैंने बाबा सिद्दीकी को मारा है… लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्याकांड की जिम्मेदारी, सोशल मीडिया पर लिखा- ‘सलमान खान हम ये ….’,- Lawrence Bishnoi Gang On Baba Siddique Murder

गाजा में इजराइल की एयर स्ट्राइक में 22 लोगों की मौत

उधर, इजराइल ने भी सोमवार सुबह सेंट्रल गाजा के स्कूल में एयर स्ट्राइक की है। इस हमले में 22 लोगों की मौत हुई है। गजा में पिछले 1 साल से जारी इजराइली हमलों में 42 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

लॉरेंस बिश्नोई बड़े वारदात को अंजाम देने से पहले रखता है ‘मौन व्रत’, नवरात्रि में 9 दिनों का था उपवास, 10वें दिन विजयादशमी के दिन बाबा सिद्दीकी की हत्या करवाई- Lawrence Bishnoi

ईरान के सैन्य ठिकानों पर हमला कर सकता है इजराइल

ईरान ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत का बदला लेने के लिए 1 अक्टूबर को इजराइल पर 200 मिसाइलें दागी थीं। अमेरिका को शक है कि इसका बदला लेने के लिए इजराइल अब ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बना सकता है। अमेरिकी मीडिया हाउस NBC ने अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है।रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका को नहीं लगता कि इजराइल पलटवार में ईरान के न्यूक्लियर ठिकानों को निशाना बनाएगा। हालांकि, ईरान के एनर्जी इंफ्रास्ट्रकचर पर अटैक की आशंका भी जताई गई है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H