अजयारविंद नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य शहडोल जिले में इंसानों और  जानवरों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है। जिसका नतीजा आए दिन खूंखार जंगली जानवरों की रिहायशी इलाके में दस्तक है। तेंदुए के ह्यूमन अटैक का एक लाइव वीडियो से हकीकत सामने आई है। पिकनिक स्पॉट सोन नदी शोभा घाट में पिकनिक मना रहे लोगों में से पुलिस विभाग के ASI सहित एक अन्य व्यक्ति एक डंडा लेकर तेंदुए को ललकार रहे थे ,इसी दौरान तेंदुए ने हमला कर दिया। तेंदुए के इस हमले में तीन लोग घायल हुए थे।  

टला बड़ा हादसा: चलती स्कूल बस में लगी आग, बच्चों के बैग जल कर हुए खाक

लोगों पर अटैक करने वाले तेंदुए का नेशनल पार्क की एक्सपर्ट टीम रेस्क्यू करेगी। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने भोपाल के अधिकारियों को पत्राचार किया है। 60 से अधिक अधिकारी कर्मचारी तेंदुए की निगरानी में लगे हुए है। जल्द ही आदमखोर तेंदुए का रेस्क्यू किया जाएगा। 

खाद्य विभाग का छापा: 5 अलग-अलग जगह पर की कार्रवाई, JCB से नष्ट किए 50 किलो लड्डू, मिलावटखोरों में मचा हड़कंप

दरअसल शहडोल वन परिक्षेत्र के सोन नदी  खेतौली शोभा घाट के पिकनिक स्पॉट में पिकनिक मना रहे लगभग डेढ़ सौ लोगों में से तीन लोगों पर तेंदुए ने अचानक अटैक कर दिया। इसका लाइव वीडियो भी सामने आया है, जहां पिकनिक मना रहे स्थल पर अचानक एक तेंदुआ आ गया, जिसे देखकर कुछ लोग तो मौके से भाग खड़े हुए। लेकिन पुलिस विभाग के ASI तेंदुए को देखकर डंडा लेकर एक अन्य साथी के साथ उसकी ओर दौड़े। लोगों को अपनी ओर आता देख तेंदुए ने उन पर अटैक कर दिया। 

तेंदुए के इस हमले में ASI नितिन समदरिया सहित आकाश कुशवाहा नंदनी सिंह गंभीर रूप से घायल हुए थे। ASI नितिन समदरिया को अत्यधिक चोट आई थी, तेंदुए के हमले की हकीकत की पोल खोलती वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। जंगली जानवरों के हमले में अभी तक 8 लोग घायल हो चुके हैं। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m