सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व गृहमंत्री व महराष्ट्र चुनाव में गोंदिया-भंडारा लोकसभा कलस्टर के प्रभारी डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आमसभा में कांग्रेस व उसके सहयोगियों पर जमकर हमला बोला। डॉ मिश्रा ने कहा कि विभाजन और तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले यह दल देश व समाज दोनों के लिए घातक है। हिन्दू समाज को बांटने के लिए जाति जनगणना की मांग करने वाले राहुल गांधी को पहले देश की जनता को अपनी जाति बतानी चाहिए।

पटरियों पर पत्थर और गैस सिलेंडर तुष्टिकरण का ताजा उदाहरण

डॉ मिश्रा ने प्रवास के दूसरे दिन गोंदिया जिले कि आमगांव व अर्जुनी मोर गांव विधानसभा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस व उसके सहयोगी केवल तुष्टिकरण व विभाजन की राजनीति करते है। जेएनयू में जब नारे लगते है कि भारत तेरे टुकड़े होंगे इंशाअल्लाह इंशाअल्लाह.. तब नारे लगाने वालों से मिलने सबसे पहले राहुल गांधी ही जाते है। हाल में ही रेल पटरियों पर पत्थर, गैस सिलेंडर रखने की कई घटनाएं सामने आई लेकिन कांग्रेस व उसके सहयोगियों के मुंह से इसको लेकर एक शब्द तक नहीं निकला। यह तुष्टिकरण की राजनीति का ताजा उदाहरण है।

तुष्टिकरण और विभाजन कांग्रेस की राजनीति

डॉ मिश्रा ने कहा कि तुष्टिकरण और विभाजन कांग्रेस की राजनीति के मुख्य हथियार है। लोकसभा चुनाव में भी संविधान बदलने का भ्रम फैलाकर राहुल गांधी व कांग्रेस नेताओं ने हिन्दू समाज को बांटने का प्रयास किया था। वह भ्रम फैलाने में आंशिक कामयाब भी रहे लेकिन इस बार आप सबको सावधान रहना कांग्रेस के भ्रम में नहीं आना है। यह वहीं कांग्रेस है जो आरोप तो भाजपा पर संविधान बदलने का लगाती है लेकिन सच यह है कि इसी गांधी परिवार ने 31 बार बाबा साहेब अंबेडकर के संविधान को बदलने का काम किया है। संविधान में अल्पसंख्यक आयोग, वक्फ बोर्ड कांग्रेस व गांधी परिवार लेकर ही आया। बाबा साहेब के संविधान में यह सब नहीं था। संविधान को बदलने वाले आज संविधान बचाने का नाटक करते घूम रहे है।

अब फिर राहुल बाबा नया भ्रम फैलाएंगे

राहुल गांधी इन दिनों हिन्दू समाज को विभाजित करने के लिए जातीय जनगणना की मांग करते घूम रहे है। में पूछता हूं राहुल बाबा हिन्दुओं की ही जाति जनगणना क्यों? मुस्लिमों की जाति जनगणना हो इसकी मांग क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा कि वैसे यह विडम्बना ही है कि जातीय जनगणना की मांग वह कर रहा है जिसकी जाति के बारे में देश की जनता को ही पता नहीं है।राहुल गांधी को पहले अपनी जाति देश को बतानी चाहिए। देश भी अब उनकी जाति को जानना चाहता है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m