अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार। सिमगा थाना क्षेत्र अंतर्गत लिमतरा चौकी क्षेत्र के लिमतरा-भाटापारा रोड में ग्राम देवरीडीह तिराहा के पास एक सराफा व्यापारी के साथ लुटेरों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. बंदूक की नोक पर लुटेरों ने सराफा व्यापारी के पास रखे सोने-चांदी के गहने और नगदी लूटकर फरार हो गए. घटना की सूचना मिलते ही सिमगा पुलिस, लिमतरा पुलिस व भाटापारा पुलिस की संयुक्त टीम अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई है. इसे भी पढ़ें : तीजा पर्व मनाने मां के साथ ननिहाल जा रही मासूम बच्ची को टैंकर के रौंदा, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत…

प्राप्त जानकारी के अनुसार, न्यू आदर्श कालोनी, भाटापारा निवासी नुतेश पिता खेमलाल सोनी (39 साल) नांदघाट में आयुष ज्वेलर्स नाम से सराफा दुकान चलाया है. शाम को दुकान बंद करके वह अपनी स्कूटी CG22 S9940 से वापस भाटापारा आ रहा था, तभी शाम 7.15 बजे लगभग दो मोटरसाइकिल में हेलमेट पहने 4 लोगों ने व्यापारी को चिल्लाकर कर रोका, फिर उन्हीं में से दो व्यक्ति पास आए और अपने हाथ में रखे गन से फायर किए.

इसके बाद चारों व्यक्तियों द्वारा प्रार्थी के पास एक थैला में रखे 20 ग्राम सोने का फुल्ली, 4 किलोग्राम चांदी एवं आभूषण नगदी रकम ₹ 60,000 सहित कुल ₹ 3,25,000 का सामान लूट कर फरार हो गए. प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिमगा में अपराध क्र. 340/2024 धारा 309(4) बीएनएस पंजीबद्ध किया गया है. जिसके बाद पुलिस कर अज्ञात आरोपियों के संबंध में पता तलाश कर रही है.

घटना के संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार ने बताया कि बीती रात लिमतरा चौकी अंतर्गत ज्वेलर्स व्यापारी के साथ लूट की घटना हुई है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दे कि इस मार्ग में पहले भी ग्राम रोहरा में सराफा व्यापारी से लूट हुई थी, जिसमें आज तक बलौदाबाजार भाटापारा पुलिस आरोपियों को नहीं पकड़ पाई है. देखना अब यह है कि इस घटना पर पुलिस कितनी जल्दी आरोपियों को पकड़ पाती है.