Odisha News: मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने लोकसेवा भवन के कन्वेंशन सेंटर में आयोजित एक भर्ती मेले के दौरान मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सात विभागों के 476 नव-नियुक्त अधिकारियों और कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए.

जिन नव-नियुक्तों को नियुक्ति पत्र मिले उनमें मत्स्य और पशु संसाधन विकास विभाग से 82, खाद्य आपूर्ति और उपभोक्ता कल्याण विभाग से 39, उच्च शिक्षा विभाग से 24, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग से 231, सूचना और जनसंपर्क विभाग से 5, योजना और समन्वय विभाग से 61, और अनुसूचित जनजाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग से 34 कर्मचारी शामिल हैं. कुल 476  नव-नियुक्तों में से 98 ग्रुप-ए अधिकारी, 130 ग्रुप-बी अधिकारी, और 248 ग्रुप-सी कर्मचारी हैं.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि प्रथम नियुक्ति दिवस सभी के लिए सबसे महत्वपूर्ण एवं आनंददायक होता है. उन्होंने कहा कि आज आप लोगों की सेवा में लगे हैं. यह सेवा सिर्फ एक नौकरी नहीं है, यह आपके लिए एक जिम्मेदारी है. लोकतंत्र में सरकार जनता की आस्था और विश्वास का प्रतीक होती है. जनता की समस्याएं एवं उनका समाधान, सरकार एवं लोक सेवकों के उत्तरदायित्व हैं. यह सुनिश्चित करना लोक सेवकों का कर्तव्य है कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे. सरकार योजनाएं और कार्यक्रम बनायेगी. लेकिन उन्हें प्रबंधन करना और लागू करना आपकी जिम्मेदारी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आपकी दृढ़ इच्छाशक्ति और कार्यकुशलता आम आदमी के चेहरे पर मुस्कान ला सकती है, तो यही आपकी नियुक्ति का औचित्य होगा.