Puri Temple Timings: भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने जाने वाले भक्तों के लिए बड़ी खबर है. खबर ये है कि दो दिनों तक पुरी का श्रीमंदिर भक्तों के लिए बंद रहेगा.
मंदिर प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक 21 से 23 तक तीन दिनों के लिए दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक सार्वजनिक दर्शन प्रतिबंधित रहेंगे. इस दौरान भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) 21 से 23 सितंबर तक अत्याधुनिक लेजर स्कैनिंग तकनीक का उपयोग करके पुरी जगन्नाथ मंदिर में रत्न भंडार का तकनीकी सर्वेक्षण करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

बता दें कि सर्वेक्षण को सुचारू रूप से संपन्न कराने लिए श्री जगन्नाथ मंदिर प्रशासन (एसजेटीए) यह घोषणा की है. ASI के अतिरिक्त महानिदेशक जे शर्मा के नेतृत्व में 17 सदस्यीय टीम व्यापक सर्वेक्षण करने के लिए लेजर स्कैनिंग तकनीक का उपयोग करेगी. (Puri Temple Timings)

 तीन दिवसीय सर्वेक्षण के दौरान, मंदिर के सामान्य दर्शन निर्दिष्ट घंटों के दौरान बंद रहेंगे. बता दें कि मंदिर प्रशासन ने एएसआई महानिदेशक को पत्र लिखकर दशहरा ‘शोला पूजा’ और पवित्र कार्तिक महीने के दौरान देवताओं के विशेष अनुष्ठानों के मद्देनजर रत्न भंडार के तकनीकी सर्वेक्षण को 24 सितंबर तक पूरा करने का अनुरोध किया था. (Puri Temple Timings)