चंडीगढ़. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अंतर्गत आने वाले श्री गुरु तेग बहादुर जी कॉलेज के एक सिख युवक पवित्र सिंह को लड़कियों की मदद करना बहुत भारी पड़ा। पवित्र सिंह की बात को बिना सुने और समझे गुंडो ने उसकी बेतहाशा पिटाई कर दी यह गुंडे कई संख्या में थे। जहां वारदात हो रही थी वहां कई लोगों का झुंड था लेकिन कोई भी बी बचाव करने के लिए आगे आने में हिचकी जा रहा था। इस पूरे मामले में अब शिरोमणि अकाली दल ने आपत्ति जताई है।

जानकारी हो की श्री गुरु तेग बहादुर जी कॉलेज में यह सिख युवक पवित्र पढ़ाई करता है। वह एक लड़की की मदद किया जो कुछ गुंडों को रास नहीं आया और वह छात्र पर टूट पड़े। सभी ने उसकी बेदम पिटाई की। लड़ाई के दौरान उसे छात्र की पगड़ी भी खुल गई और उसे बेहद अपमानित किया गया। इस घटना का वीडियो आग की तरह सब तरफ वायरल हो गया है।

इस घटना को लेकर शिरोमणि अकाली दल ने कई सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष को जवाब देना चाहिए कि उनके अधीन कॉलेजों में सिखों के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है? दिल्ली समिति के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका घटना स्थल पर क्यों नहीं पहुंचे। किसी भी सिख युवक की पगड़ी खुलना सामान्य बात नहीं है ऐसा व्यवहार होना सिखों का सबसे बड़ा अपमान है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m