आशुतोष तिवारी, बस्तर। बस्तर नगर पंचायत से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां आत्मानंद स्कूल के लैब टेक्नीशियन पर मासूम बच्चियों को डरा धमकाकर उनके साथ अश्लील हरकतें करने के गंभीर आरोप लगे हैं. यह मामला तब सामने आया जब एक बच्ची ने हिम्मत कर अपने परिजाओं को लैब टेक्नीशियन की करतूत बताई, मामले में परिजनों की शिकायत के बाद DEO ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है.

बता दें कि मंगलवार को बच्ची के परिजन स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल को सूचना दी. बच्ची ने बताया कि लैब टेक्नीशियन ने न केवल उसे बल्कि अन्य बच्चों के साथ भी ऐसी हरकतें की हैं. इसके बाद उन बच्चियों ने भी इस बात की पुष्टि की, उन्होंने बताया कि लैब टेक्नीशियन छात्राओं को कमरे में बंद कर उनके साथ अश्लील हरकतें करता है और किसी को बताने पर स्कूल से निकालने की धमकी देता है.

DEO ने गठित की जांच कमेटी

इस घटना की सूचना के बाद लल्लूराम डॉट कॉम ने डीईओ बलीराम बघेल से बात की जिसपर उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई गई है. जिसमें बीईओ और स्कूल के प्रिंसिपल शामिल हैं. जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का यह गंभीर मामला है. इसमें जो भी दोषी होगा उन्हें बक्शा नहीं जाएगा. फिलहाल प्रारम्भिक तौर पर लैब टेक्नीशियन को स्कूल से हटा दिया गया है. उन्होंने कहा कि गुरुवार को जांच रिपोर्ट आएगी और उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल शिक्षा विभाग पर लैब टेक्नीशियन को बचाने का आरोप

इधर बच्ची के परिजनों का आरोप है कि स्कूल शिक्षा विभाग लैब टेक्नीशियन को बचाने का प्रयास कर रही है. गंभीर मामला होने के बाद भी अब तक लैब टेक्निशियन पर कड़ी कार्रवाई नहीं की गई है. यह जानकारी भी सामने आ रही है कि जिस आत्मानंद स्कूल के लैब टेक्नीशियन ने बच्चियों के साथ यह घिनौनी हरकत की है, उसी स्कूल के प्राचार्य को जांच कमेटी में शामिल किया गया है. इसके अलावा इस घटना की जानकारी अब तक पुलिस को नहीं दी गई है. शिक्षा विभाग की भूमिका इस मामले में लचीली नजर आ रही है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H