हकीमुद्दीन नासिर, महासमुंद। जिले की देशी और अंग्रेजी शराब दुकानों में बड़ा खेल चल रहा है। यह खेल है – देशी शराब में मिलावट और अंग्रेजी शराब ओवररेट में बेचने का। ऐसा करने के लिए जिले की शराब दुकानों में कार्यरत सुपरवाइजरों पर जबरदस्त दबाव बनाया जा रहा है। यह दबाव बनाने वाले कोई और नहीं, बल्कि शहर के दो भाजपा नेता, प्लेसमेंट एजेंसी का कोऑर्डिनेटर और दुर्ग का एक हिस्ट्रीशीटर शामिल हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि पीड़ित परेशान सुपरवाइजर खुद बता रहे हैं। उनके अनुसार, ये लोग जिले में संचालित देशी और अंग्रेजी शराब दुकानों को टारगेट कर रहे हैं। देशी और अंग्रेजी शराब दुकानों में नियुक्त सुपरवाइजरों से संपर्क साधा जा रहा है। जो सुपरवाइजर इनकी बातों से सहमत नहीं होते, उन्हें बोरिया-बिस्तर बांधकर तैयार रहने की धमकी दी जा रही है।

सुपरवाइजर बेहद परेशान हैं। यदि वे दबाव डालने वालों को मना करते हैं तो नौकरी से निकाले जाने का डर है, और दबाव में आकर मिलावट करते हैं या ओवररेट में बेचते हैं, तो पकड़े जाने पर वैधानिक कार्रवाई का डर है। ऐसे में सुपरवाइजरों ने उच्च अधिकारियों को जानकारी दी है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी जानकर भी अनजान बन बैठे हैं। ईगलहंटर के अनेक सुपरवाइजरों ने बकायदा कैमरे के सामने रिकॉर्डेड बातचीत में बताया है कि कर्मचारियों पर दबाव और कोई नहीं, बल्कि ईगल हंटर के महासमुंद जिले के कोऑर्डिनेटर राजेंद्र शर्मा, भाजपा नेता व पूर्व सांसद प्रतिनिधि पवन साहू, मोहन साहू और दुर्ग जिले के शराब तस्कर व जिलाबदर हो चुके संजय सिंह बिहारी बना रहे हैं। ऐसा नहीं है कि इन सब बातों की जानकारी आबकारी अधिकारी को नहीं है। जबकि शराब दुकानों में कार्यरत प्लेसमेंट के कर्मचारियों ने सहायक आबकारी अधिकारी वर्मा को जानकारी दी है। बावजूद ईगल हंटर के कोऑर्डिनेटर के खिलाफ अनाधिकृत लोगों को साथ लेकर कर्मचारियों को डराने-धमकाने के लिए कार्रवाई करने के बजाय कर्मचारियों को मिलावट और ओवररेट में शराब बेचने पर मजबूर किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेता पवन साहू, मोहन साहू, संजय सिंह बिहारी और को-ऑर्डिनेटर राजेंद्र शर्मा घोड़ारी, अछोला, तुमगांव, गाड़ाघाट, झलप, पिथौरा, बसना, बागबाहरा सहित जिले भर की कंपोजिट अंग्रेज़ी और देशी शराब दुकानों के सुपरवाइजरों से संपर्क कर उनके मुताबिक काम करने कहते है, वह यह भी बताते है कि किसे शराब देना है और किसे नहीं, जब कोई उनकी बात नहीं मानता तो उन्हें धमकाया जाता।

शराब में मिलावट और ओवररेट में बेचने बनाया जा रहा दबाव

घोड़ारी देशी और अंग्रेजी शराब दुकान के सुपरवाइजर खेमचंद साहू ने बताया कि राजेंद्र शर्मा, पवन और मोहन पिछले 10-12 दिनों से दुकान की निगरानी कर रहे थे। बाद में आकर कहने लगे कि हमें जैसे कहेंगे, वैसा करना पड़ेगा। हमारे अनुसार का नहीं किया तो बोरिया-बिस्तर बांधें रखना। मिलावट और ओवररेट में शराब बेचने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। इसी तरह तुमगांव के गाड़ाघाट अंग्रेज़ी शराब दुकान के सुपरवाइजर भोजराम पटेल ने लल्लूराम को बताया कि शराब में मिलावट और ओवररेट में बेचने के लिए बहुत दबाव बनाया गया। इन्हीं के दबाव में आकर 15 दिन पहले घोड़ारी में मिलावट करते हुए पकड़ा गया और तुमगांव के गाड़ाघाट में ओवररेट लेते हुए मैं स्वयं पकड़ा गया।

भाजपा नेता ने दी ये सफाई

इस मामले में भाजपा नेता पवन साहू का कहना है कि ईगलहंटर से हमारा पार्टनरशिप है। इसका बकायदा स्टांप में लिखा-पढ़ी हुआ है। वहीं इस पूरे मामले में ईगलहंटर के जनरल मैनेजर शैलेश रंजन का कहना है कि पवन साहू और मोहन साहू नाम के किसी भी व्यक्ति के साथ कोई लेना-देना नहीं है, और ना ही कोई पार्टनर है। हमारी कंपनी के साथ ऐसे किसी भी नाम की व्यक्ति से कोई भी संबंध नहीं है। इस संबंध में भाजपा जिला अध्यक्ष और सांसद रूपकुमारी चौधरी से शराब में मिलावट और ओवररेट में भाजपा नेताओं की संलिप्तता पूछे गए सवाल पर कहा है कि ऐसी कोई जानकारी हमारे पास अभी आई नहीं है। अगर ऐसी कोई शिकायत मिलती है, तो उन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H