कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राव उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) की मुश्किलें बढ़ सकती है। जी हां… राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) के अपमान मामले में हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ लगी याचिका को स्वीकार कर लिया है, जिसकी जल्दी सुनवाई होगी।

दरअसल, एमपी के स्कूल शिक्षा और परिवहन मंत्री राव उदय प्रताप पर तिरंगा यात्रा के दौरान राष्ट्रीय ध्वज के अपमान करने का आरोप लगा है। तस्वीर में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि किस तरह से तिरंगा यात्रा के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को नीचे डाउन कर लटकाया गया है। वहीं कुछ राष्ट्रीय ध्वज को गाड़ियों पर भी बैनर के तौर पर चिपके हुऐ दिए हैं। इसी बात को लेकर नरसिंहपुर निवासी अभय बंगात्री ने मंत्री उदय प्रताप के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है।

ये भी पढ़ें: भाईजान! तिरंगे का अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान’… अशोक चक्र की जगह कलमा लिखकर पंचायत में फहराया झंडा, FIR दर्ज

याचिकाकर्ता ने मंत्री समेत तिरंगा यात्रा में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। याचिकाकर्ता का कहना है कि उन्होंने इस मामले में स्पीड के अलावा लिखित शिकायत की थी, लेकिन स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। याचिकाकर्ता का कहना है कि पुलिस दबाव में एफआईआर नहीं कर रही है। हाईकोर्ट में अब इस मामले की सुनवाई 14 अक्टूबर को होना है।

ये भी पढ़ें: नवागत मुख्य सचिव ने विकसित मध्यप्रदेश के रोडमैप पर किया मंथन, पहली बैठक में जारी किए ये निर्देश

ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि 15 अगस्त के उपलक्ष पर 11 अगस्त को मंत्री राव उदय प्रताप और उनके सहयोगियों ने नरसिंहपुर जिले में चीचली से गाडरवारा के बीच में तिरंगा यात्रा निकाली थी। जिसमें राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगा हैं। याचिकाकर्ता ने इसके सबूत के तौर पर फोटो और वीडियो ग्राफी भी कोर्ट में सौंपे हैं, जिसमें दिख रहा है कि किस तरह से राष्ट्रीय ध्वज को गाड़ियों के बोनट पर चिपकाया गया है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m