Baba Siddique Murder case: एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाबा सिद्दीकी को तीन गोलियां मारी गई थीं, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बाबा सीद्दीकी की मौत की खबर के बाद बॉलीवुड नेता सलमान खान (Salman Khan) भी लीलावती अस्पताल पहुंच रहे हैं। सलमान खान और बाबा सीद्दीकी काफी अच्छे दोस्त माने जाते थे। 2013 की इफ्तार पार्टी में सलमान खान-शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) को गले लगाकर दोनों की 5 साल पुरानी दुश्मनी खत्म कराई थी। वे मुंबई में हर साल अपनी इफ्तार पार्टी की वजह से चर्चा में रहते थे। इसमें फिल्म और टेलीविजन से जुड़े ज्यादातर सितारे इस पार्टी में अपनी हाजिरी लगाते हैं।

Baba Siddique Murder: बाबा सिद्दीकी के हत्यारों की सामने आई तस्वीर, UP-हरियाणा से निकला कनेक्शन

बाबा बांद्रा वेस्ट से तीन बार विधायक रहे। इसी एरिया में ज्यादातर सेलिब्रिटीज का घर है। इसी वजह से इंडस्ट्री के लगभग सारे बड़े सितारों से इनकी काफी गहरी दोस्ती थी। बाबा एक्टर और राजनेता सुनील दत्त को अपना मेंटर मानते थे। सुनील की मौत पर उनके बेटे संजय से पहले अस्पताल पहुंचे थे।

BREAKING : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप

2013 इफ्तार पार्टी में सलमान-शाहरुख को लेकर गले मिले थे बाबा

बाबा की इफ्तार पार्टी का सबसे बड़ा हाईलाइट 2013 में देखने को मिला था। बॉलीवुड के दो सबसे बड़े अभिनेता सलमान और शाहरुख खान की दुश्मनी की बहुत ज्यादा चर्चा थी। दरअसल, साल 2008 में कटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी में सलमान और शाहरुख के बीच लड़ाई हो गई थी। इस घटना के बाद दोनों स्टार्स के बीच बातचीत बंद हो गई थी।

विजयादशमी उत्सव : संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- हिंदू धर्म सार्वभौमिक, सनातन, ब्रह्मांड के साथ आया अस्तित्व में…

बाबा तीनों खान में सबसे ज्यादा करीब सलमान से थे। सलमान खान के ऊपर जब-जब कोर्ट की कार्रवाई हुई है, बाबा सिद्दीकी वो पहले शख्स रहे, जो सलमान की फैमिली के साथ खड़े रहते थे। 2015 में मुंबई सेशन कोर्ट ने सलमान को 2002 हिट एंड रन केस में 5 साल की सजा सुनाई थी। तब बाबा सिद्दीकी सलमान की बहन अलवीरा के साथ सबसे पहले हाईकोर्ट पहुंच गए थे। उन्होंने तुरंत वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे से संपर्क किया। हरीश साल्वे ने सलमान की सजा सस्पेंड करा दी।

नायब सिंह सैनी 17 अक्टूबर को लेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ

संजय दत्त, शिल्पा शेट्टी अस्पताल पहुंंचे

बाबा की हत्या से फिल्म इंडस्ट्री भी स्तब्ध है। उनके निधन की खबर सुनते ही सबसे पहले संजय दत्त पहुंचे। शिल्पा शेट्टी सहित कई फिल्मी सितारे लीलावती अस्पताल पहुंचे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा के निधन से दुखी सलमान खान ने रियलिटी शो बिग बॉस का शूट भी कैंसिल कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के कार्यभार संभालने से 2 दिन पहले एलजी ने ‘बैकडोर एंट्री’ को रोकने भर्ती नियमों में किया संशोधन…

कितनी थी बाबा सिद्दीकी की नेटवर्थ

चुनाव आयोग को सौंपे गए अपने हलफनामे में बाबा सिद्दीकी ने 76 करोड़ रुपये की संपत्ति का खुलासा किया था। हालांकि, उनकी वास्तविक संपत्ति के बारे में सटीक जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। 2018 में ईडी ने सिद्दीकी से जुड़ी 462 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। ईडी ने मुंबई में सिद्दीकी और पिरामिड डेवलपर्स से लगभग 462 करोड़ रुपये के 33 फ्लैट जब्त किए थे। बांद्रा में झुग्गी पुनर्वास योजना में गड़बड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग जैसी गतिविधियों को लेकर यह कार्रवाई की गई थी।

दशहरा के अवसर पर गुरुदेव श्री श्री रवि शंकर की उपस्थिति में वेब सीरीज ”आदि शंकराचार्य” का ट्रेलर लॉन्च

30 करोड़ की महंगे ज्वेलरी और लग्जरी गाड़ियां

दरअसल, चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया था, जिसमें नकदी, बैंक जमा और कई कंपनियों में शेयर सहित कई प्रकार की चल संपत्तियों का ओनरशिप शामिल था। उनके पास महंगे ज्वेलरी, लग्जरी गाड़ियां जैसी कई चीजें भी थीं, जिनका कीमत करीब 30 करोड़ रुपये था। मर्सिडीज बेंज कारों और सोने और हीरे के ज्वेलरी जैसे वैल्युएबल एसेट्स का कलेक्शन उनके समृद्ध जीवन शैली को दर्शाता है।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H