पुष्पेंद्र सिंह, दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक और मासूम बच्चे का अपहरण हो गया. महीनेभर में अपहरण का यह दूसरा मामला है. इस घटना से लोग दहशत में है. बच्चा महज 18 दिन का था. मां अपने दूधमुंहे बच्चे को घर में लेटाकर पानी लेनी गई, तभी बच्चा चोरी हो गया. यह घटना बचेली थाना क्षेत्र के रेलवे कॉलोनी की है.

मासूम बच्चे की मां

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी दल बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. इस मामले में एएसपी आरके बर्मन ने कहा, संदेहियों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर गहनता से पूछताछ कर रहे. बता दें कि एक सितंबर को भी दंतेवाड़ा जिले के पोंदुम गांव में 6 माह के बच्चे का अपहरण हुआ था. इस मामले में अब तक पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है. इस घटना के बाद आदिवासी समाज में आक्रोश है. लोगों ने हाल ही में दंतेवाड़ा बंद कराकर आरोपियों को जल्द पकड़ने की आवाज भी उठाई थी. फिर भी पुलिस ने इस मामले में अब तक कोई तत्परता नहीं दिखाई है.

पोदुम में घर से बच्चे को उठा ले गए बाइक सवार, नहीं मिला कोई सुराग

बता दें कि एक सितंबर को भी दंतेवाड़ा जिले के पोदुम गांव में भी दो बाइक सवार आए और 6 माह के बच्चे को लेकर भाग गए. पोंडुम के रहने वाले हिड़मू का बाजार के पास सड़क किनारे घर है. वह अपने बच्चे को झूला में लेटाया था. पत्नी घर के अंदर धान कूट रही थी. साथ ही दो और बच्चे खेल रहे थे. इसी दौरान दो बाइक सवार आए और हिड़मू से बोले शराब लेकर आओ. हिड़मू को सौ रुपए दिए. हिड़मू शराब लेने के लिए कुछ दूर निकला फिर एक ने बाइक स्टार्ट की और दूसरे ने बच्चे को उठाया और भाग गए. शाम को ही पीड़ित परिवार और गांव वालों ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई.

थाना प्रभारी ने तत्काल एक टीम को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया था. फिलहाल बच्चे का अपहरण करने वालों का अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिले के उच्च पुलिस अधिकारी भी अपहरण कर्ताओं की सुराग जुटाने में लगे हुए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक