ढाका। बांग्लादेश सरकार ने 2 अक्टूबर को विदेश में देश के मिशन में चल रहे बदलावों के तहत नई दिल्ली में तैनात अपने दूतों को ढाका लौटने का नोटिस जारी किया.

सरकार ने ब्रुसेल्स, कैनबरा, लिस्बन और न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में बांग्लादेश के स्थायी मिशन में तैनात दूतों को भी तुरंत लौटने को कहा. नोटिस के अनुसार, विदेश मंत्रालय ने व्यक्तियों से अपनी वर्तमान जिम्मेदारियों को त्यागने और मुख्यालय लौटने को कहा.

नोटिस में कहा गया है कि जिन राजदूतों/उच्चायुक्तों को मुख्यालय में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. वे हैं- भारत में बांग्लादेश के उच्चायुक्त मुस्तफिजुर रहमान, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में बांग्लादेश के राजदूत और स्थायी प्रतिनिधि मुहम्मद अब्दुल मुहिथ, बेल्जियम में बांग्लादेश के राजदूत महबूब हसन सालेह, ऑस्ट्रेलिया में बांग्लादेश के उच्चायुक्त एम अल्लामा सिद्दीकी और पुर्तगाल में बांग्लादेश की राजदूत रेजिना अहमद.

अधिसूचना में कहा गया है, “आपसे अनुरोध किया गया है कि आप अपनी वर्तमान जिम्मेदारी को तत्काल छोड़कर ढाका लौट आएं.” यह तब आया है जब यूनाइटेड किंगडम में बांग्लादेश की उच्चायुक्त सईदा मुना तस्बीन को भी ढाका आने के लिए कहा गया था.