तनवीर खान, मैहर। मध्य प्रदेश के मैहर जिले में देर रात एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां प्रयागराज (उत्तरप्रदेश) से नागपुर (महाराष्ट्र) जा रही बस सड़क किनारे खड़े डंपर से टकरा गई। इस घटना में 9 यात्रियों की मौत हो गई। करीब 24 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह पूरी घटना नादन देहात थाना क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, आभा ट्रैवल्स की स्लीपर कोच बस रीवा से नागपुर जा रही थी। तभी नादन थाने से कुछ दूर स्थित चौरसिया ढाबे के पास खड़े एक ट्रक में जा घुसी। इस दर्दनाक घटना में 6 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि वाहन में शव फंस गए थे। जिन्हें निकालने के लिए गैस कटर मंगवाया गया। जेसीबी को मदद से बस के दरवाजे को तोड़ा गया।

ये भी पढ़ें: Maihar Bus Accident: बस हादसे में 10 की मौत, बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा ,फंसे शव को निकालने मंगवाया गया गैस कटर, कई की हालत गंभीर

जेसीबी से दरवाजे को तोड़कर घायलों को बाहर निकाला गया। इलाज के दौरान तीन अन्य लोगों ने भी दम तोड़ दिया। मृतकों में 8 पुरुष और एक बच्चा शामिल है। जबकि 24 यात्री घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 7 पुरुष और पांच महिलाओं को अमरपाटन में भर्ती कराया गया, जहां से तीन को सतना रेफर किया गया है। वहीं 12 घायलों को मैहर अस्पताल ले जाया गया। जहां से पांच लोगों को सतना रेफर किया गया है। फिलहाल सभी का इलाज जारी है।

SP ने की पुष्टि

मैहर के एसपी सुधीर अग्रवाल ने 9 लोगों के मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मैहर सिविल अस्पताल में जिन पांच घायलों को सतना जिला अस्पताल रेफर किया गया था, उनमें से तीन और लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिससे मरने वालों की संख्या 9 हो गई है।

ये भी पढ़ें: MP Morning News: दिल्ली दौरे पर CM डॉ मोहन, आज PM मोदी के ‘मन की बात’ का 114वां कार्यक्रम, हर बूथ पर ‘चाय पर चर्चा’ करेगी बीजेपी, भोपाल में डेंगू का कहर

डॉक्टर जितेंद्र तिवारी ने बताया कि हादसे में घायलों में 12 से ज्यादा लोग मैहर सिविल अस्पताल आए थे, जिसमें 6 की मौत हो गई थी। पांच लोगों को सतना जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया था, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। बाकी कुछ घायलों को अमरपाटन अस्पताल भेजा गया। जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मृतकों में कुछ लोगों की पहचान नहीं हो पाई है, उनके परिजन से संपर्क नहीं हो पाया है। मृतक के परिजन नहीं आने की वजह से पीएम करने में दिक्कत आ रही है।

मैहर विधायक ने घायलों का जाना हालचाल

मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी मैहर सिविल अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल-चाल जाना। उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए बताया कि मृतकों में पांच लोगों की शिनाख्त हो चुकी है और उनके परिजनों को सूचना दे दी गई है। वहीं चार लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। जिसकी पतासाजी करने के लिए संबंधित जगह पर सूचना देकर उनकी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है।

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m