शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ यौन शोषण और बढ़ते आपराधिक मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश में बेटी बचाओं अभियान चलाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मंगलवार को बयान देते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में बलात्कारों की संख्या दोगुनी हो गई है। उन्होंने कहा कि महिला बेटियों को लेकर प्रदेश में सामाजिक आपातकाल आ गया है। 

पसीसी चीफ ने बढ़ते अपराध को लेकर सरकार पर साधा निशाना  

पटवारी ने कहा कि 26 सितंबर को 5 साल की बेटी, 24 सितंबर को 7 साल की बेटी, 63 साल और 75 साल की बुजुर्ग के साथ दुष्कर्म हुआ। सरकार के साथ विपक्ष का भी फर्ज बनता है कि हम महिला बेटियों के लिए काम करे। पीसीसी चीफ ने कहा कि पुलिस विभाग को मिलने वाले इक्यूपेंट सबसे फिसड्डी है, सरकार को जागना पड़ेगा। अपराधियों के मन में पुलिस के प्रति डर पैदा करना पड़ेगा। पटवारी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने लाडली बहना योजना तो बना दी, मगर उन लाडली बहनों को बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। पीसीसी चीफ ने कहा कि जनता को जागरूक करने का जिम्मा अब कांग्रेस ने अपने हाथों में लिया है। कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में बेटी बचाओं अभियान चलाएगी, उन्होंने कहा कि यह राजनैतिक मुद्दा नहीं, बल्कि सामाजिक मुद्दा है। 

CM मोहन ने कांग्रेस विधायकों से कहा- अपनी विधानसभा क्षेत्र का बनाए विजन डॉक्यूमेंट, सरकार करेगी पूरी मदद 

ऐसा रहेगा कांग्रेस का विरोध जताने का कार्यक्रम 

2 अक्टूबर : गांधी जयंती पर कांग्रेस परिवार पीड़ित बच्चियों के परिवारों से बात करेगी और उनकी पीड़ा आम लोगों तक पहुंचाएगी।
5 अक्टूबर : युवा कांग्रेस सभी जिलों में मशाल जुलूस निकालेगी।
7 अक्टूबर : महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष और कार्यकर्ता प्रदेशभर में गरबा पंडालों के आसपास कैंडल मार्च निकालेंगी।
8 अक्टूबर : ब्लॉक स्तर पर कन्या पूजन का कार्यक्रम होगा। इस दिन उपवास भी रखा जाएगा। कांग्रेस नेता इसमें भाग लेंगे।
14 अक्टूबर : सभी विधानसभा क्षेत्रों में बेटी बचाओ अभियान चलेगा। इसमें विधायक-सांसद शामिल होंगे और शासन को ज्ञापन देंगे।

कांग्रेस के बेटी बचाओ अभियान पर भाजपा का तंज

कांग्रेस के बेटी बचाओं अभियान पर बीजेपी ने तंज कसा है, भाजपा प्रदेश मंत्री लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि कांग्रेस ने अगर शुद्ध मन से सोचा है तो स्वागत है। लेकिन इससे पहले कांग्रेस के लोगों को नैना साहनी, शरला मिश्रा का चित्र लगाकर श्रद्धांजलि देनी चाहिए। लापता सुनैना के लिए पोस्टर लगाए। उन्होंने कहा कि इमरती देवी के लिए जो जीतू पटवारी ने कहा उसके लिए माफी मांगे।कमलनाथ, दिग्विजय सिंह को भी अपने बयानों के लिए माफी मांगना चाहिए। महिलाओं के नाम पर कांग्रेस इवेंट ना करें। 

Follow the LALLURAM.COM MP channel on WhatsApp
https://whatsapp.com/channel/0029Va6fzuULSmbeNxuA9j0m