Israel-Iran War: इजरायल-ईरान के बीच युद्ध (Iran-Israel conflict) छिड़ गया है। मंगलवार देर रात फिलिस्तीन समर्थित ईरान ने इजराइल पर बैलेस्टिक मिसाइल से हमला (Iran Attack on Israel) किया। हालांकि, इसमें अब तक बड़े नुकसान की खबर नहीं है। तेल अवीव में 2 नागरिक घायल हुए हैं। ईरान के हमले के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने ईरान को धमकी दी है। इजरायली पीएम नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने इजरायल पर हमला करके बहुत बड़ी लगती की है। ईरान को अब ऊपर वाला भी नहीं बचा सकता। कीमत चुकाने के लिए तैय़ार रहो।

अनोखा फैसलाः साली ने जीजा पर लगाया रेप का आरोप, कोर्ट में आरोपी ने दिखाया WhatsApp Chat तो जज बोले- तुम्हें बाइज्जत बरी किया जाता है, ऐसा क्या था व्हाट्सऐप चैट में?

नेतन्याहू ने कहा कि शाम को इजरायल पर हमला “विफल” रहा। उन्होंने अमेरिका को उसके समर्थन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इजरायल की वायु रक्षा प्रणाली जो दुनिया में सबसे उन्नत है, उसकी बदौलत हमने ईरानी हमले को विफल कर दिया है।

Mossad: मोसाद का एजेंट ही चला रहा था ईरान का सीक्रेट सर्विस… ईरान के पूर्व राष्ट्रपति महमूद अहमदीनेजाद का सनसनीखेज खुलासा

इजरायल के प्रधानमंत्री ने ईरान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि उसने तेल अवीव पर हमला करके ‘बहुत बड़ी गलती’ की है और उन्होंने ईरान के मिसाइल हमले का जवाब देने की कसम खाई है। नेतन्याहू ने कहा कि ईरान इजरायल पर हमले की कीमत चुकाएगा, जिसमें 200 से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गईं। इससे पूरे इजरायल में हवाई हमले के सायरन बजने लगे और नागरिकों को सुरक्षित क्षेत्रों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।

MUDA Land Scam: कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया को बचाने पत्नी आईं सामने, जांच एजेंसी को दिया स्पेशल ऑफर, मुडा लैंड स्कैम में फंसे हैं मुख्यमंत्री

प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि “ईरान ने आज रात बहुत बड़ी गलती की है और इसकी कीमत उसे चुकानी होगी। जिसने भी हम पर हमला किया है, हम उसपर वापस हमला करेंगे। नेतन्याहू ने इस हमले को नाकाम भी बताया और कहा कि ईरान को भी हमास और हिजबुल्लाह आतंकवादी समूहों जैसा ही भाग्य भोगना पड़ेगा।

BIG BREAKING: ईरान ने इजराइल पर किया बड़ा हमला, दागी सैकड़ों बैलेस्टिक मिसाइलें, मचा हड़कंप, देखें VIDEO

इससे पहले बैलेस्टिक मिसाइल से हमला करने के बाद ईरान ने कहा था कि नसरल्लाह की शहादत का यह पहला बदला है। यह तो अभी शुरुआत है। दरअसल, 27 सितंबर को इजराइल ने बेरूत में हिजबुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला किया था। इसमें हिजबुल्लाह का चीफ हसन नसरल्लाह मारा गया था।

Ganji Chudail: गंजी चुड़ैल को Delhi Police ने पहनाया हेलमेट, दिया खास मैसेज

ज्यादातर मिसाइलें इंटरसेप्ट की

द टाइम्स ऑफ इजरायल के मुताबिक आईडीएफ ने कहा कि इजरायल की हवाई सुरक्षा बहुत ज्यादा प्रभावी थी। सेना के अनुसार अमेरिका ने भी समय से पहले ईरान से खतरे का पता लगाकर और कुछ मिसाइलों को रोककर इजरायल की रक्षा में मदद की। आईडीएफ ने कहा कि मिडिल इजरायल में अलग-थलग प्रभाव पड़े हैं। दक्षिणी इजरायल में ज्यादा असर हुआ है।साथ ही कहा कि हमले में इजरायली वायु सेना की क्षमता को कोई नुकसान नहीं हुआ है। आईएएफ के विमान, वायु रक्षा और हवाई यातायात नियंत्रण सामान्य रूप से काम कर रहे हैं।

स्कूल बस में आग लगने से 25 छात्रों की मौत; 5 टीचर्स समेत 44 लोग थे सवार

इजरायल की मदद करने वाले देशों को ईरान ने दी धमकी

वहीं,  ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अराक्ची ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में कहा कि ईरान ने इजरायल के खिलाफ “आत्मरक्षा” की है और जब तक “इजरायली शासन आगे जवाबी कार्रवाई करने का फैसला नहीं करता, तब तक हम हमला नहीं करेंगे। इसके साथ ही ईरान के सशस्त्र बलों ने ईरान के मिसाइल हमले के जवाब में इजरायल के समर्थन में किसी भी प्रत्यक्ष सैन्य हस्तक्षेप के खिलाफ चेतावनी दी है। सशस्त्र बलों ने कहा कि इजरायल का समर्थन करने वाले देशों द्वारा सीधे हस्तक्षेप की स्थिति में उन्हें इस्लामी गणराज्य ईरान के सशस्त्र बलों द्वारा एक शक्तिशाली हमले का सामना करना पड़ेगा।

वकील के Ya.. Ya.. बोलने पर CJI चंद्रचूड़ हुए नाराज: बोले- Yes कहिए, यह कोर्ट है, डांट सुनकर वकील अंग्रेजी की जगह मराठी बोलने लगा- CJI DY Chandrachud

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H