Realme GT Neo 7: इस साल चीनी बाजार में दो नए स्मार्टफोन पेश करने की योजना बना रहा है, जिसमें Realme GT 7 Pro भी शामिल है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा और इसे नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है. इसी बीच, लीक से यह भी खुलासा हुआ है कि कंपनी Realme GT Neo 7 पर भी काम कर रही है. आइए जानते हैं इस फोन के संभावित स्पेसिफिकेशन्स और इसकी लॉन्च टाइमलाइन.

Realme GT Neo 7 के संभावित स्पेसिफिकेशन

टिप्स्टर स्मार्ट पिकाचु के अनुसार, Realme GT Neo 7 में 1.5K रेज़ॉल्यूशन वाली फ्लैट डिस्प्ले दी जाएगी, जिसे खासतौर से गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इस फोन में ओवरक्लॉक्ड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट मिलेगा. हालांकि, लीक में एक अलग ग्राफिक्स चिप का जिक्र नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि गेमिंग प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए इस फोन में एक अलग चिप भी हो सकती है. इसके साथ ही, लीक में यह भी बताया गया है कि Realme GT Neo 7 में 100W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा.

Realme GT Neo 7 की कीमत और लॉन्च की जानकारी

टिप्स्टर के मुताबिक, GT Neo 7 को “प्राइस किलर” कहा जा रहा है और इसे साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. डिजिटल चैट स्टेशन के वीबो पोस्ट के अनुसार, स्नैपड्रैगन 8 जेन 4 प्रोसेसर वाले ज्यादातर स्मार्टफोन की कीमत अधिक हो सकती है. उन्होंने सुझाव दिया है कि अगर उपयोगकर्ता स्क्रीन, प्रदर्शन और बैटरी के कोर स्पेसिफिकेशन्स पर ध्यान दे रहे हैं, तो पुराने जनरेशन के चिपसेट वाले सस्ते फ्लैगशिप का इंतजार करना बेहतर होगा.

दिसंबर में लॉन्च होने की संभावना

GT Neo 7 के दिसंबर 2024 में लॉन्च होने की संभावना है. इस फोन की टक्कर बाजार में iQOO Neo 10 Pro, OnePlus Ace 5 Pro और Redmi K80 जैसे स्मार्टफोन्स से हो सकती है. इनमें से Redmi K80 के नवंबर में लॉन्च होने की उम्मीद है.